Friday, May 3 2024 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
बिजनेस


पीपलको ने लाँच किया इन्वेस्टिंग ऐप लेमन

बेंगलुरु 02 अप्रैल (वार्ता) उद्यमियों आशीष सिंघल, गोविंद सोनी और विमल सागर तिवारी के ब्रांड पीपलको ने स्टॉक इन्वेस्टिंग ऐप लेमन काे आज लाँच करने की घोषणा की।
पीपलको के सह संस्थापक एवं ग्रुप सीईओ आशीष सिंघल ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में इसे लाँच करते हुये कहा कि यह ऐप नए निवेशकों के लिए स्टॉक ढूंढने और निवेश का फैसला लेने की प्रक्रिया को आसान बनाएगा। उन्होंने कहा “ हम सभी के लिए पैसा बनाने की प्रक्रिया को एक समान बनाना चाहते हैं, ताकि भारत सम्पत्ति बनाने के लिए सही प्रोडक्ट चुन कर सशक्त बन सके। लेमन अपने यूजरों के पोर्टफोलियो को विविध बनाने में मदद कर भारत की विकास की कहानी में योगदान देगा।”
उन्होंने कहा कि आज के दौर में भी लाखों भारतीयों के लिए शेयर बाजार को समझना मुश्किल है। महामारी के बाद विकास के बावजूद केवल 6 फीसदी भारतीय ही शेयर बाजार में निवेश करते हैं। हम स्टॉक में निवेश को आकर्षण, सरल एवं सूचनाप्रद बनाकर इस अंतर को दूर करना चाहते हैं।”
उन्होंने कहा कि 3 महीने के लिए ज़ीरो-ट्रेडिंग ब्रोकरेज और अकाउन्ट खोलने के लिए ज़ीरो शुल्क लिया जायेगा। लेमन के साथ पीपलको ने स्टॉक ब्रोकिंग में विस्तार किया है और अपनी खुद की प्रबंधन एवं परिचालन टीमों के साथ अलग से बिज़नेस डिविज़न बनाएगा। देवम सरदाना लेमन टीम के प्रमुख होंगे तथा बिज़नेस प्रमुख की भूमिका संभालेंगे।
शेखर
वार्ता
More News
अदाणी इंटरप्राइजेज का मुनाफा 39 प्रतिशत घटा

अदाणी इंटरप्राइजेज का मुनाफा 39 प्रतिशत घटा

02 May 2024 | 10:55 PM

अहमदाबाद 02 मई (वार्ता) अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2023-24 की अंतिम तिमाही में 449 कराेड़ रुपये का सकल लाभ अर्जित किया है जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 735 करोड़ रुपये के लाभ की तुलना में 39 प्रतिशत कम है।

see more..
रुपया दो पैसे फिसला

रुपया दो पैसे फिसला

02 May 2024 | 10:52 PM

मुंबई 02 मई (वार्ता) अमेरिकी फेड रिजर्व के ब्याज दर को यथावत रखने के निर्णय से दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में गिरावट आने के बावजूद स्थानीय तेल आयातकों एवं बैंकरों की लिवाली के दबाव में आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया दो पैसे फिसलकर 83.46 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

see more..
image