Thursday, May 2 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एसजेवीएन को निर्माण उद्योग का 15वां विश्वकर्मा पुरस्कार

नयी दिल्ली, 05 अप्रैल (वार्ता) सरकार की क्षेत्र की कंपनी सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड (एसजेवीएन) को सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिये शुक्रवार को निर्माण उद्योग विकास परिषद (सीआईडीसी) के 15वें विश्वकर्मा पुरस्कार-2024 से सम्मानित किया गया ।
विद्युत मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी को इस पुरस्कार के तहत 'सीआईडीसी पार्टनर्स इन प्रोग्रेस ट्रॉफी' और ‘सामाजिक विकास एवं समाज पर सकारात्मक-प्रभाव सृजित करने के लिये पुरस्कार’ से सम्मानित किया है। सीआईडीसी-विश्वकर्मा पुरस्कार राष्ट्र के स्वस्थ विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले संगठनों और व्यक्तियों को दिया जाता है।
यहां इंडिया हैबिटेट सेंटर में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में एसजेवीएन के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) बलजीत सिंह ने कंपनी की ओर ये यह पुरस्कार प्राप्त किया।
एसजेवीएन की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और सीएसआर फाउंडेशन की अध्यक्ष गीता कपूर ने एक बयान में कहा कहा कि यह पुरस्कार नवोन्मेषी और ठोस कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) की पहलों के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के प्रति एसजेवीएन की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। कंपनी को लगातार तीसरे वर्ष यह पुरस्कार मिला है।
एसजेवीएन अपने सामाजिक कार्य पंजीकृत ट्रस्ट ‘एसजेवीएन फाउंडेशन’ के जरिए करती
है और इसके माध्यम से अब तक सामाजिक विकास के लिए तरह-तरह की परियोजनाओं पर 450 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर चुकी है।
श्रद्धा.मनोहर.श्रवण
वार्ता
image