Monday, May 6 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कोटक अल्टरनेट एसेट मैनेजर्स के आइकॉनिक फंड ने जुटाए 2000 करोड़ रुपये

नयी दिल्ली 08 अप्रैल (वार्ता) कोटक अल्टरनेट एसेट मैनेजर्स लिमिटेड (कोटक ऑल्ट) ने सोमवार को बताया कि उसके कोटक आइकॉनिक फंड ने 2000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाई है।
कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह कोष शेयरों में निवेश पर एक ओपन-एंडेड कोष है और इसकी अवधारणा एक मल्टी-एडवाइजर पोर्टफोलियो समाधान के रूप में की गई है। कंपनी के अनुसार इसमें बाजार पूंजीकरण और बाजार के रुझानों को देखते हुए निवेश के आवंटन में संतुलन के साथ विविधीकृत ‘एक्टिव और पैसिव’ रणनीतियों वाला लचीला निवेश दृष्टिकोण बनाए रखा है।
कोटक अल्टरनेट एसेट मैनेजर्स लिमिटेड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी- इन्‍वेस्‍टमेंट एंड स्‍ट्रैटेजी, लक्ष्मी अय्यर ने कहा कि प्रबंधन के अंतर्गत सम्पति (एयूएम) में 2000 करोड़ रुपये की पूंजी निवेशकों के दृढ़ समर्पण, लचीलेपन और भरोसे का प्रतीक है, जिन्होंने भारतीय इक्विटी के क्षेत्र में कोटक आइकॉनिक को अपने पसंदीदा निवेश विकल्प के रूप में चुना है।
कोटक अल्टरनेट एसेट मैनेजर्स लिमिटेड के डिस्क्रिशनरी पोर्टफोलियो सॉल्यूशंस के प्रमुख निशांत कुमार ने कहा कि सेबी के साथ पंजीकृत कोटक आइकॉनिक फंड कठोर अनुसंधान, अनुशासित फ्रेमवर्क-आधारित निवेश, जोखिम प्रबंधन और भारतीय आर्थिक स्थिति की गहरी समझ की नींव पर बनाया गया है। कोटक आइकॉनिक फंड अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, डीआईएफसी और हांगकांग सहित पांच अपतटीय क्षेत्राधिकारों से भी निवेश स्वीकार कर सकता है।
मनोहर, उप्रेती
वार्ता
image