Wednesday, May 8 2024 | Time 12:05 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आईआईएचएल लेगी आईएएमआई में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी

नयी दिल्ली, 09 अप्रैल (वार्ता) इंडसइंडइंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (आईआईएचएल) और इनवेस्को लिमिटेड ने एक संयुक्त उद्यम बनाने का करार किया है जिसमें आईआईएचएल इनवेस्को एस्सेट मैंनेजमेंट इंडिया लिमिटेड में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी लेगी।
इनवेस्को एस्सेट मैंनेजमेंट इंडिया अभी इनवेस्को लिमिटेड की भारतीय शाखा है, जो एक स्वतंत्र वैश्विक निवेश प्रबंधन फर्म है, जिसकी प्रबंधनाधीन संपत्ति 1.6 लाख करोड़ डॉलर से अधिक है। आईआईएचएल इंडसइंड बैंक की प्रवर्तक इकाई है, जो बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध भारत का 5वां सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विनियमित है। इनवेस्को नवगठित संयुक्त उपक्रम में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी बनाए रखेगा और आईआईएच और इनवेस्को दोनों के पास प्रायोजक का दर्जा होगा।
दोनों साझेदार इनवेस्को के वैश्विक उत्पादों और प्रक्रियाओं के पोर्टफोलियो के साथ उद्यम में अपनी-अपनी विशेषज्ञता लाते हैं, और आईआईएचएल 11000 से अधिक टच पॉइंट और 4़़ 5 करोड़ ग्राहक आधार के एक मजबूत वितरण नेटवर्क की सुविधा प्रदान करता है।
शेखर
वार्ता
More News
रुपया एक पैसे बढ़ा

रुपया एक पैसे बढ़ा

07 May 2024 | 9:07 PM

मुंबई 07 मई (वार्ता) तेल आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया एक पैसे बढ़कर 83.51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) नाइट फ्रैंक इंडिया की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश में आन लाइन खरीदारी के बढ़ते रुझान और बड़े शापिंग माल के प्रति ग्राहकों के आकर्षण के कारण बहुत से खुदरा शापिंग सेंटर में वीरानगी छायी हुई है। यह रुझान ऐसे समय दिखा है जबकि देश में खुदरा कारोबार की जगह की आपूर्ति में वृद्धि हो रही है।

see more..
image