Monday, May 6 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अंबुजा सीमेंट्स 414 करोड़ रुपये में करेगी माई होम ग्रुप की ग्राइंडिंग कारोबार का अधिग्रहण

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) अदाणी समूह के नियंत्रण वाली अंबुजा सीमेंट्स ने तूतीकोरिन में माई होम ग्रुप की 15 लाख टन वार्षिक सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई को 413.75 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने का करार किया है।
कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि तूतीकोरिन बंदरगाह के पास स्थित यह इकाई तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी बाजारों में अंबुजा की उपस्थिति को बढ़ाएगी। यह संयंत्र कच्चे माल की सोर्सिंग के लिए दीर्घकालिक फ्लाई ऐश आपूर्ति समझौते के साथ 61 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। कंपनी आतंरिक संसाधनों से यह अधिग्रहण करेगी। इससे समूह की कुल सीमेंट क्षमता 7.89 करोड़ टन वार्षिक हो जाएगी।
समूह के सीमेंट कारोबार के सीईओ अजय कपूर ने कहा “हमें इस अधिग्रहण की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो इस क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है और अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। बुनियादी ढांचे और भौगोलिक लाभों के अलावा, अंबुजा सीमेंट्स को मौजूदा डीलर भी विरासत में मिलेगा। नेटवर्क और वर्तमान कर्मचारियों को बनाए रखना, एक सुचारु परिवर्तन की सुविधा प्रदान करना और उपयोग में तेजी से वृद्धि को सक्षम करना।”
शेखर
वार्ता
image