Monday, May 6 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
बिजनेस


टीसीएस ने ब्राजील में खोला नया डिलीवरी सेंटर

मुंबई, 15 अप्रैल (वार्ता) आईटी सेवा, परामर्श और व्यावसायिक समाधान क्षेत्र की अग्रणी वैश्विक कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने ब्राजील में एक नया डिलीवरी केंद्र खोलने की सोमवार को घोषणा की।
कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार यह केंद्र ब्राजील के दक्षिणी प्रांत पराना के लोंड्रिना शहर में है। इस नए केंद्र में पांच वर्षों में 1,600 से अधिक नए लोगों को रोजगार मिलेगा और इससे कंपनी की ब्राजील में उपस्थिति मजबूत होने के साथ साथ वहां की अर्थव्यवस्था को भी लाभ होगा और क्षेत्र में टीसीएस की उपस्थिति को मजबूत करेगा।
टीसीएस ब्राजील में एक दशक से काम कर रही है और बैंकिंग, बीमा, खनन, खुदरा और दूरसंचार जैसे उद्योगों में क्षेत्र में 140 से अधिक कंपनी ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है।
कंपनी वहां 2018 से लोंड्रिना में मौजूद है और टीसीएस शहर में लगभग 1,700 लोग कंपनी के लिए काम करते हैं। नया केंद्रीकृत परिसर शहर में पहले से कार्य कर रहे कंपनी के लोगों के लिए एक केंद्रीयकृत परिसर होगा।
कंपनी ने कहा है, ‘डिलीवरी सेंटर बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कॉग्निटिव बिजनेस ऑपरेशंस जैसे प्रमुख क्षेत्रों में विशेषज्ञता हासिल करेगा, जो ब्राजील और दुनिया भर में ग्राहकों को आईटी सेवाओं का एक व्यापक सूट पेश करेगा।”
पराना राज्य के गवर्नर कार्लोस मस्सा रतिन्हो जूनियर ने हाल में मुंबई में टीसीएस के कार्यालय की यात्रा के दौरान कहा, “टीसीएस की यह घोषणा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें हमारे विकास के लिए एक रणनीतिक क्षेत्र शामिल है।”
टीसीएस ब्राजील के कंट्री हेड, ब्रूनो रोचा ने कहा, “लोंड्रिना में नया डिलीवरी सेंटर ब्राज़ील के प्रति हमारी चल रही प्रतिबद्धता और स्थानीय प्रतिभा में हमारे विश्वास का प्रमाण है। हम साइबर सुरक्षा, क्लाउड, सीबीओ, आईटीआईएस, एआई और ऑटोमेशन जैसे प्रमुख क्षेत्रों में सहयोगियों की संख्या को दोगुना करना चाहते हैं, जो प्रौद्योगिकी सेवाओं में नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है।
मनोहर, उप्रेती
वार्ता
image