Sunday, May 5 2024 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एचएमएसआई की मानेसर स्थित ग्लोबल रिसोर्स फैक्टरी में नई सीकेडी इंजन असेम्बली लाईन

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) प्रमुख दोपहिया निर्माता होण्डा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सीकेडी (कम्पलीटली नॉक्ड डाउन) निर्यात पर ध्यान केन्द्रित करते हुए हरियाणा के मानेसर स्थित अपनी ग्लोबल रिसोर्स फैक्टरी में नई आधुनिक इंजन असेम्बली लाईन का उद्घाटन किया है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह उपलब्धि इनोवेशन, दक्षता एवं विश्वस्तरीय उत्कृष्टता के लिए एचएमएसआई की प्रतिबद्धता की दिशा में एक उल्लेखनीय कदम है। नई असेम्बली लाईन में 600 इंजन रोज़ाना बनाने की क्षमता है। इसमें 110 सीसी से 300 सीसी तक के मॉडलों के लिए इंजन बनाने की सभी सुविधाएं हैं, ऐसे में यह युनिट दुनिया भर के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।
मानेसर स्थित एचएमएसआई की ग्लोबल रिसोर्स फैक्टरी कंपनी की विरासत में विशेष स्थान रखती है। 2001 में पहले प्रोडक्शन मॉडल ‘एक्टिवा’ के साथ स्थापित, यह देश में होण्डा की पहली दोपहिया निर्माता युनिट थी। पिछले सालों के दौरान यह महत्वपूर्ण निर्यात केन्द्र के रूप में विकसित हो गई है और ग्लोबल ऑटोमोटिव स्पेस में मुख्य प्लेयर के रूप में भारत की स्थिति को मजबूत बनाने में उल्लेखनीय योगदान दे रही है। वर्तमान में एचएमएसआई यूरोप, मध्य एवं लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व, दक्षिण-पूर्वी एशिया, जापान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैण्ड और सार्क देशों सहित 58 बाज़ारों को निर्यात करती है।
शेखर
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

04 May 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में घटबढ़ के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image