Sunday, May 5 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
बिजनेस


भारत और ब्रिटेन में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए साझेदारी

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) किंग्स कॉलेज लंदन, गाइज़ एंड सेंट थॉमस एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट, हिंदुजा फाउंडेशन यूके और पीडी हिंदुजा अस्पताल एवं मेडिकल रिसर्च सेंटर ने स्वास्थ्य परिणामों को बेहतर बनाने के लिए उन्नत प्रशिक्षण, शिक्षा और अनुसंधान क्षमताओं के विस्तार के लिए एक नई साझेदारी की है।
किंग्स कॉलेज लंदन, गाइज़ एंड सेंट थॉमस और नेशनल हेल्थ एंड एजुकेशन सोसाइटी ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जो भारत और यूके में स्वास्थ्य पेशेवरों को सर्वोत्तम नैदानिक ​​प्रथाओं को साझा करने के लिए नैदानिक और गैर-नैदानिक ​​लघु पाठ्यक्रमों, अनुसंधान क्षमता निर्माण और कार्यकारी शिक्षा में किंग्स एंड गाइज़ और सेंट थॉमस प्रशिक्षण प्रदान करेगा।
विशेष रूप से, हिंदुजा फाउंडेशन ने बायोमेडिकल इंजीनियरिंग और इमेजिंग विज्ञान में भारतीय छात्रों के लिए पीएचडी और मास्टर्स स्कॉलरशिप के माध्यम से स्वास्थ्य इंजीनियरिंग अनुसंधान और नैदानिक नवाचार को प्रोत्साहित करेगा।
किंग्स के अग्रणी अनुसंधान, शिक्षण और बायोमेडिकल प्रौद्योगिकियों, स्वास्थ्य डेटा (एआई सहित) और उन्नत उपचारों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, आशा की जाती है कि भारत में स्वास्थ्य सेवा प्रदान का समर्थन करने के साथ-साथ, यह साझेदारी इन क्षेत्रों में वैश्विक स्वास्थ्य देखभाल चुनौतियों का समाधान करने के लिए नई प्रौद्योगिकियों के विकास को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।
शेखर
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

04 May 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में घटबढ़ के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image