Wednesday, May 8 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
बिजनेस


खाद्य तेलों, दालों, गेहूँ और चने में गिरावट

नयी दिल्ली 20 फरवरी (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में गिरावट के बीच दिल्ली थोक जिंस बाजार में भी अधिकतर खाद्य तेलों में गिरावट रही। इनके साथ चना, गेहूँ और दालों में भी नरमी रही।
तेल-तिलहन : अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का मई का वायदा 32 रिंगिट फिसलकर 2,827 रिंगिट प्रति टन बोला गया।
स्थानीय बाजार में ग्राहकी उतरने से बिनौला तेल 50 रुपये, सोया रिफाइंड तथा सोया डिगम 100-100 रुपये और पाम ऑयल 200 रुपये प्रति क्विंटल टूट गया। हालाँकि, गत कारोबारी दिवस की बड़ी गिरावट के बाद उठाव बढ़ने से सरसों तेल के दाम 300 रुपये प्रति क्विंटल चढ़ गया। वहीं, मूँगफली तेल, चावल छिलका तेल और तिल तेल के दाम स्थिर रहे। अखाद्य तेलों की कीमतें भी कमोबेश स्थिर रहीं।
अजीत/शेखर
जारी (वार्ता)
More News
रुपया एक पैसे बढ़ा

रुपया एक पैसे बढ़ा

07 May 2024 | 9:07 PM

मुंबई 07 मई (वार्ता) तेल आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया एक पैसे बढ़कर 83.51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

बढ़ रही है छोटे मझोले शापिंग सेंटरों की वीरानी: नाइट फ्रैंक रिपोर्ट

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) नाइट फ्रैंक इंडिया की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश में आन लाइन खरीदारी के बढ़ते रुझान और बड़े शापिंग माल के प्रति ग्राहकों के आकर्षण के कारण बहुत से खुदरा शापिंग सेंटर में वीरानगी छायी हुई है। यह रुझान ऐसे समय दिखा है जबकि देश में खुदरा कारोबार की जगह की आपूर्ति में वृद्धि हो रही है।

see more..
image