Wednesday, Feb 20 2019 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
बिजनेस Share

तकनीशियनों के लिए लांच हुआ टैप मी ऐप

नयी दिल्ली 17 अगस्त (वार्ता) ऑनलाइन एवं मोबाइल ऐप के जरिये घर बैठे हर तरह की मेंटेनेंस सेवायें पाने की चाहत रखने वालों को बेहतर एवं प्रमाणित तकनीशियनों द्वारा सेवायें प्रदान कराने की दिशा में कदम बढाते हुये टैप मी ने असंगठित क्षेत्र के कारिगरों के लिए एक ऐप लांच करने की घोषणा की है।
जादू सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित टैप मी ने मेंटेनेंस सेवाओं को किफायती बनाने की कोशिश कर गली-मोहल्ले में काम करने वाले कारिगरों को एक मंच प्रदान किया है। कंपनी ने कहा कि वह सरकार के कौशल भारत अभियान के साथ जुड़कर तकनीशियनों की तकनीकी तथा साॅफ्ट स्किल बढ़ाकर वित्तीय स्थिरता लाने की कोशिश कर रही है।
उसने यहां जारी बयान में कहा कि तकनीशियनों को सशक्त बनाकर बेहतर उत्पादकता के साथ रोजगार के अवसर सृजित करने से असंगठित रिपेयर सेक्टर को बल मिलेगा। टैप मी के सह संस्थापक स्नेहांषु गांधी ने कहा कि उनकी कंपनी इस प्लेटफॉर्म के जरिये उद्यमियों का निर्माण कर रही है। इन तकनीशियनों को टैप मी के पार्टनर के रूप में काम करने का मौका दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इसके लिए एक बहुभाषी साॅफ्टवेयर विकसित किया गया है जो मोबाइल एेप पर बुकिंग देखने में मदद करता है। यह एेप मानक दरें, आॅनलाइन रसीद और कैश-आॅन डिलीवरी जैसी विशेषताएं प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि अब तक दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, जयपुर, पटना और विशाखापट्टनम में 325 तकनीशियन इस प्लेटफॉर्म से जुड़ चुके हैं। तकनीशियनों को सुविधाएं प्रदान करने के साथ टैप मी तकनीशियनों की कठोर बैकग्राउंड जांच नीतियों द्वारा ग्राहकों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करता है, जिसका लाभ खासकर महिलाओं को मिलता है।
शेखर अजीत
वार्ता
More News

कोयला खदान आवंटन की नयी पद्धति को मंजूरी

19 Feb 2019 | 8:50 PM

 Sharesee more..
दक्ष लॉजिस्टिक नीति बनाने का लक्ष्य है भारत का: प्रभु

दक्ष लॉजिस्टिक नीति बनाने का लक्ष्य है भारत का: प्रभु

19 Feb 2019 | 7:34 PM

नयी दिल्ली 19 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने राष्‍ट्रीय लॉजिस्टिक (माल परिवहन) नीति का मसौदा तैयार किया है जिसका उद्देश्‍य एक एकीकृत, निर्बाध, विश्‍वसनीय एवं किफायती लॉजिस्टिक नेटवर्क के जरिए आर्थिक विकास की गति तेज करना और व्‍यापारिक प्रतिस्‍पर्धी क्षमता बढ़ाना है।

 Sharesee more..
image