Thursday, May 2 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
खेल


होलांद, रिचर्डसन की आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी

होलांद, रिचर्डसन की आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी

सिडनी, 22 जनवरी (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉन होलांद की मार्च में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिये आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापसी हुई है जबकि तेज़ गेंदबाज़ जाए रिचर्डसन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ को छोड़कर आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के बाकी खिलाड़ी अगले महीने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ होने वाली ट्वंटी 20 त्रिकोणीय सीरीज़ से बाहर रहेंगे। ये खिलाड़ी टेस्ट दौरे के लिये तैयारियां करेंगे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को बताया कि होलांड को ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के साथ टीम में दूसरे स्पिनर के तौर पर शामिल किया गया है जबकि दो ट्वंटी 20 तथा एक वनडे खेल चुके रिचर्डसन को भी टेस्ट टीम में शामिल किया है जो एशेज़ विजेता रही आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में दो अतिरिक्त खिलाड़ी होंगे।

30 साल के होलांड ने वर्ष 2016 में श्रीलंका में दो टेस्ट खेले हैं लेकिन उसके अलावा आस्ट्रेलिया की तरफ से किसी और प्रारूप में कभी नहीं खेला। चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने बयान में कहा“जॉन ने पिछले सत्र में शैफील्ड शील्ड सत्र में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और इस सत्र में वह विक्टाेरिया के लिये भी खेले हैं। हमें उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका की पिच पर हमें दो स्पिनरों से मदद मिलेगी।”

होंस ने संकेत दिये कि स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले कुछ आराम दिया जा सकता है। उन्होंने कहा“ स्टीव के लिये यह सत्र काफी थकाऊ रहा है और उन्हें दौरे से पहले कुछ आराम दिया जा सकता है। यह सीरीज़ हमारे लिये काफी अहम है और हम विदेशी जमीन पर अपने रिकार्ड को बेहतर करना चाहते हैं।”

आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम 15 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये रवाना होगी। उससे पहले वह तीन से 21 फरवरी तक त्रिकोणीय सीरीज़ खेलेगी। त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज़ में वार्नर को टीम की कप्तानी सौंपी गयी है जिसमें गैर अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ बेन द्वारशुईस और बल्लेबाज़ डी आर्सी शॉट्स को शामिल किया गया है।

प्रीति राज

वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य

01 May 2024 | 11:09 PM

चेन्नई 01 मई (वार्ता) कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (62) और अजिंक्य रहाणे (29) की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image