Friday, Apr 26 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने अपने जीवनसाथी के रुप में एक विदेशी को चुना । अमेरिका के इंवेस्टमेंट बैंकर जीन गुडइनफ के साथ कुछ समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद वर्ष प्रीति ने उनके साथ लॉस एंजिल्स में भारतीय रीति-रिवाज़ के अनुसार शादी की थी
बॉलीवुड की जरूरत गर्ल रीना रॉय और पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के बीच रोमांस खूब जोर चला । रीना के प्यार में तो मोहसिन ने क्रिकेट और पाकिस्तान दोनों को छोड़ दिया था। बाद में मोहसिन और रीना राय ने शादी कर ली और मोहसिन खान ने इसके बाद साथी फतेह और बंटवारा जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन सफल नही हुये और वापस पाकिस्तान चले गए। शादी के बाद रीना कुछ दिन पाकिस्तान में रही अौर बाद में दोनों ने अपनी राह अलग कर ली ।
बॉलीवुड में अपने हुस्न का जलवा बिखेरने वाली अभिनेत्री और मिस इंडिया सेलिना जेटली को भी उनका प्यार सरहद पार मिला था। सेलिना ने वर्ष 2011 में बिज़नेसमैन पीटर हाग से शादी की है। दुबई में सेलिना पहली बार पीटर हॉग से मिली थीं। इस मुलाक़ात के बाद पीटर हॉग सेलिना के परिवार से मिलने के लिए इंडिया आए थे और साल 2011 में दोनों ने शादी कर ली। ऑस्ट्रियन बिज़नेसमैन पीटर हॉग दुबई और सिंगापुर में होटल्स चेन के मालिक हैं। सेलिना दो जुड़वा बच्चों की माँ भी हैं। सेलिना ने 2003 में जानशीं से बॉलीवुड में एंट्री ली थी और शादी के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ दिया।

सरहद पार प्रेम की कड़ी में अभिनेत्री नीना गुप्ता का नाम भी शुमार है। भारतीय अभिनेत्री नीनी गुप्ता और वेस्ट इंडीज के मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्डस के बीच अफेयर करीब एक साल तक चला और उनकी एक बेटी भी हुई। यह बात अलग है कि दोनों ने शादी नहीं की लेेकिन कभी अपने संबंधों को दुनिया से नहीं छुपाया । विवियन रिचर्डस और नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता है जो एक मशहूर फैशन डिजाइनर है ।
प्रेम जितेन्द्र
जारी वार्ता
image