Friday, Apr 26 2024 | Time 11:17 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


केरल और कोंकण में तेज बारिश का अनुमान

पुणे,12 जून (वार्ता) केरल, कोंकण और गोवा के कुछ स्थानों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश होने का अनुमान है।
इसके साथ ही तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, गुजरात जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं।
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी के साथ लू की स्थिति बनी रही। विदर्भ के कई स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर तेज गर्म हवा चली। उत्तर प्रदेश और झारखंड में लू का प्रकोप रहा। पंजाब और ओडिशा के कई स्थानों पर गर्म हवा की स्थिति रही।
हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तथा बिहार, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अलग-थलग स्थानों पर गर्म हवा चली।
दिन का तापमान पूर्व उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में तथा ओडिशा, झारखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा,चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों में सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
असम, मेघालय, बिहार, गुजरात , कोंकण, गोवा, रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में तथा मराठवाड़ा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, बिहार, तटीय आंध्र प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड ,मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय कर्नाटक, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा। जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में दिन के तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके बांदा (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में अधिकतम तापमान 49.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image