Friday, Apr 26 2024 | Time 12:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में वरिष्ठ पत्रकारों को सरकार देगी पेंशन

पुणे,23 जून(वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने रविवार काे घोषणा की कि जो पत्रकार 60 वर्ष अथवा उससे अधिक आयु के हैं उन्हें राज्य सरकार की तरफ से “सनमान योजना” के तहत अगले माह से पेंशन दी जाएगी।
यह योजना राज्य में कार्यरत पत्रकारों के कल्याण के लिए बनाई गई है।
श्री फडनवीस ने यहां पुणे पत्रकार भवन में पुणे यूनियन आफॅ वर्किेंग जर्नलिस्ट की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि उनकी सरकार ने पत्रकार कल्याण कोष के लिए पहले ही 25 करोड़ रूपए की राशि का प्रावधान किया है और अगले माह से पत्रकारों को पेंशन दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि उन्हें पेंशन के संबंध में अनेेक वरिष्ठ पत्रकारों की तरफ से अर्जियां मिली हैं।
मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र आवास विकास प्राधिकरण योजना के तहत पत्रकारों के लिए आवास की घोषणा करते हुए कहा कि पुणे में प्रेस क्लब की स्थापना के लिए जमीन का आबंटन भी किया जाएगा।
इस दौरान एक पुस्तक“ ए पिक्चर्स आफॅ मैमोयर्स” का विमोचन भी किया गया जिसमें 1940 से 2019 तक की पत्रकारिता और अन्य विषयों की जानकारी है।
श्री फडनवीस ने पत्रकारों के कल्याण के लिए कार्यरत संगठन “पुणे श्रमिक प्रतिष्ठान” के कार्यों की भी सराहनी की और राज्य के पत्रकारों के लिए महाराष्ट्र सरकार की तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया
इस मौके पर पुणे यूनियन वर्किेंग जर्नलिस्ट के अध्यक्ष राजेन्द्र पाटिल, महासचिव पांडुरंग सांधभोर, पुणे के सांसद गिरीश बापट और जिलाधिकारी नवल किशोर राम भी मौजूद थे।
जितेन्द्र.संजय
वार्ता
image