Wednesday, May 8 2024 | Time 10:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तर पूर्वी राज्यों में तेज बारिश का अनुमान

पुणे, 13 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम के कुछ हिस्सों में तेज से बहुत तेज और कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटे में अतिवृष्टि हो सकती है।
इसके साथ ही असम और मेघालय के अलग-अलग हिस्सों में कहीं-कहीं तेज से बहुत तेज और कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।
हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज से बहुत तेज बारिश होने का अनुमान है।
तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तर हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है। झारखंड और ओडिशा में इस दौरान गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।
दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम मध्य अरब सागर के साथ-साथ तटीय गुजरात और आस पास के इलाके में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से तेज हवा चल सकती है इसलिए मछुआरों को इन इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में पिछले 24 घंटे के दौरान आंधी चली। दक्षिण-पश्चिम मानसून इस अवधि के दौरान असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, बिहार और हिमाचल प्रदेश में सक्रिय रहा।
ओडिशा, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और केरल में मानसून कमजोर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, बिहार, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक के अधिकतर हिस्सों में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ीं।
उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर आंतरिक कर्नाटक पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ स्थानों
अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के कई हिस्सों में बारिश हुयी।
झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पूर्व और पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात , तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और केरल अलग-अलग इलाकों में भी बारिश हुई या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ में मौसम शुष्क रहा।
पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से ऊपर रहा। देश के मैदानी इलाके में पश्चिमी राजस्थान के चुरू में अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
More News
फडनवीस ने वडेट्टीवार के आरोप पर उद्धव की चुप्पी पर उठाए सवाल

फडनवीस ने वडेट्टीवार के आरोप पर उद्धव की चुप्पी पर उठाए सवाल

07 May 2024 | 8:33 PM

मुंबई, 07 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक देवेन्द्र फड़नवीस ने मंगलवार को कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार द्वारा मुंबई आतंकी हमले में लगाए गए नवीनतम सनसनीखेज आरोप पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की चुप्पी पर सवाल उठाया।

see more..
image