Friday, Nov 15 2019 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्कूल में गोलीबारी, पांच घायल
  • आतंकवाद ने विकासशील देशों के आर्थिक विकास की रफ्तार को धीमा किया: मोदी
  • इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके
  • पूर्व मंत्री हरिनारायण की चुनाव लड़ने की अनुमति दिए जाने की याचिका खारिज
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी

लातूर, 16 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेतृत्व वाली सरकार ने कांग्रेस के चंगुल से आजाद कर देश को वास्तविक आजादी दी है।
आगामी महाराष्ट्र चुनावों को लेकर यहां चुनाव प्रचार के दौरान श्रीमती ईरानी ने कहा कि आजादी मिलने के बाद कई वर्षों तक कांग्रेस पार्टी ने देश पर राज किया और भाजपा के शासन के दौरान देश को वास्तविक स्वतंत्रता मिली है।
उन्होंने जोर देते हुए कहा कि देश के लोकतंत्र में जनता असली राजा है तथा अब राजा और रानियों का राज देश में खत्म हो गया हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई नेतृत्व नहीं है इसलिए वह राज्य के लिए सार्थक नहीं है।
लातूर में पानी की समस्य पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में कई वर्षो तक शासन किया लेकिन वह लातूर में पानी की समस्य का निवारण नहीं कर सकें। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में पानी की समस्य से निपटने के लिए पांच हजार करोड़ रूपए की योजना शुरू की है।
श्री ईरानी ने कांग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश में किसानों का ऋण माफ़ करने के वायदे पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने खोखली घोषणाएं की है और राज्य में किसानों पर कर्ज माफ़ नहीं किया गया है। वही दूसरी तरफ भाजपा ने वादा निभाते हुए 18 हजार करोड़ रूपए का कृषि ऋण माफ किया है।
इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने केंद्र सरकार के पांच वर्षो की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए स्वच्छ भारत,उज्जवला योजना जैसी योजनाओं की प्रशंसा भी की।
जतिन
वार्ता
image