Thursday, May 2 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


फडनवीश ने जीत के लिए जनता का आभार व्यक्त किया

मुंबई 24 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री दवेन्द्र फडनवीश ने विधानसभा चुनाव में जीत के लिए जनता का आभार व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में वह एक मजबूत सरकार देंगे और जनता की अपेक्षाओं को पांच साल में पूरा किया जायेगा ।
श्री फडनवीश ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी को पिछले चुनाव के मुकाबले कम सीटें मिली है । पिछले चुनाव में भाजपा 260 सीटों पर लड़ी थी और 105 सीटें जीती थी जबकि इस बार वह 150 सीटें लड़ी थी और उसे 105 सीटें मिलने की उम्मीद है । इस प्रकार सीट के हिसाब से उसे 70 प्रतिशत पर विजय मिली है ।
उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में 28 प्रतिशत वोट मिला जबकि इस बार 26 प्रतिशत वोट मिला है । पहले की तुलना में पार्टी का वोट बढा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की बहुत सीटें नहीं बढी हैं।
श्री फडनवीश ने कहा कि वर्षो बाद कोई गठबंधन और मुख्यमंत्री पांच साल के शासन के बाद दोबारा जीता है। उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना के कई बागी उम्मीदवार भी जीते हैं जिनमें से 15 के साथ उनकी बातचीत हुयी है ।
उन्होंने जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का अभार व्यक्त करते हुए कहा इन नेताओं ने चुनाव के दौरान मार्गदर्शन किया और हौसला बढाया। उन्होंने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे और रिपब्लिकन पार्टी आॅफ इंडिया नेता रामदास अठावले का भी सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया ।
अरुण आशा
वार्ता
image