Wednesday, May 8 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बॉलीवुड ने किया अयोध्या फैसले का स्वागत, शांति की अपील

मुंबई, 09 नवंबर (वार्ता) सदियों से चले आ रहे अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर शनिवार को उच्चतम न्यायालय के फैसला देने के बाद बॉलीवुड हस्तियों ने इसका स्वागत करते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है।
बॉलीवुड के कई कलाकारों ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय की सराहना करते हुए देश में शांति और सौहार्द बनाये रखने की अपील की है।
अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अपने सन्देश में इस ऐतिहासिक फैसले पर शीर्ष अदालत की सराहना करते हुए कहा, “ जरुरी काम को किया जाए। अब उन मुद्दों पर काम करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए जो हमारे देश को सबसे अच्छी जगह बनने में मदद करेंगे।”
निर्देशक मधुर भंडारकर ने कहा, “ हम उच्चतम न्यायालय के निष्पक्ष निर्णय का स्वागत करते हैं। आखिरकार इतने लम्बे समय तक का इंतज़ार करने के बाद अयोध्या मामले का फैसला कर लिया गया।”
अभिनेत्री कोइना मित्रा ने भी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यह शानदार फैसला है।
इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबराॅय ने कहा कि इस फैसले के बाद हमें शांति का वातावरण बनाये रखते हुए महात्मा गांधी के सिद्धांतों का सम्मान करना चाहिए। अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने भी सोशल मीडिया पर कहा, “ मेरे प्यारे भारतवासियों, हमें शीर्ष अदालत के निर्णय का सम्मान करना चाहिए। हम सभी को एक साथ रहते हुए देश को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करना चाहिए।”
अभिनेता एवं गायक फरहान अख्तर ने भी ट्वीट कर कहा, “ सभी से विनम्र अनुरोध है कि कृपया अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करें। यदि यह निर्णय आपके पक्ष में नहीं है फिर भी इस निर्णय को स्वीकार कीजिये। देश को इस मुद्दे से अब आगे बढ़ने की जरुरत है। जय हिन्द।”
इसके अलावा बॉलीवुड के कई कलाकारों ने श्री मोदी के अयोध्या मामले के फैसले पर किये गये ट्वीट को रीट्वीट भी किया है।
उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ ने पांच सौ साल से अधिक पुराने अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद में आज एकमत से ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए समूची 2.77 एकड़ विवादित भूमि श्रीराम जन्मभूमि न्यास को सौंपने और सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में ही उचित स्थान पर पांच एकड़ भूमि देने का निर्णय सुनाया।
जिसके बाद से कई हस्तियों द्वारा इस निर्णय का सम्मान करने और शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है।
जतिन, रवि
वार्ता
More News
फडनवीस ने वडेट्टीवार के आरोप पर उद्धव की चुप्पी पर उठाए सवाल

फडनवीस ने वडेट्टीवार के आरोप पर उद्धव की चुप्पी पर उठाए सवाल

07 May 2024 | 8:33 PM

मुंबई, 07 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक देवेन्द्र फड़नवीस ने मंगलवार को कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार द्वारा मुंबई आतंकी हमले में लगाए गए नवीनतम सनसनीखेज आरोप पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की चुप्पी पर सवाल उठाया।

see more..
image