Thursday, May 2 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ठाणे का बिल्डर हवालात से फरार

ठाणे 24 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में मुंबई के डोम्बीवली के जिस बिल्डर जगदीश वाध को पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद हवालात में बंद किया था वह रविवार सुबह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। सूत्रों ने आज यह जानकारी दी है।
डोम्बिवली पुलिस ने आरोपी बिल्डर को बैंक के पास गिरवी रखे दो फ्लैटों और एक प्लॉट को बेचकर लगभग सात करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गत सोमवार गिरफ्तार किया था।
फरवरी में बैंक अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि वर्ष 2012 में उसे दो फ्लैट और एक प्लॉट बैंक में गिरवी रखकर उसके एवज में सात करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। उसे कुछ वर्षों तक कर्ज ली गयी राशि की किस्तों का भुगतान किया था। जब बैंक ने भुगतान नहीं कर पाने पर फ्लैटों को सील करने का प्रयास किया तो बैंक को पता चला कि आरोपी ने फ्लैटों को पहले की किसी को बेच दिया था।
बैंक में फ्लैटों और प्लॉट के मूल दस्तावेज जमा है। आरोपी ने फ्लैटों को बचेने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाए और अन्य बैंक में जमाकर अपने रिश्तेदारों के नाम से ऋण लिया हुआ था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कहीं बैंक का कोई कर्मचारी करोड़ों की धोखाधड़ी में तो शामिल नहीं है।
ठाणे शहर पुलिस जनसंपर्क अधिकारी सुखदा नारकर घटना की पुष्टि कर रहे हैं जबकि यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हुई है और इस पर कोई भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपना बयान देने के लिए उपलब्ध नहीं है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image