Friday, Apr 26 2024 | Time 12:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हवालात से फरार ठाणे का बिल्डर फिर गिरफ्तार

ठाणे 24 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के डोंबिवली में पुलिस को चकमा देकर रविवार को हवालात से फरार हुए बिल्डर जगदीश वाघ को पुलिस ने कुछ ही घंटों बाद फिर गिरफ्तार कर लिया।
डोंबिवली थाने के सूत्रों ने बताया कि 37 वर्षीय वाघ ने सुबह आठ बजकर 25 मिनट पर उच्च रक्त चाप की शिकायत की। इसके तुरंत बाद पुलिस ने उसे हवालात से बाहर निकाला। इसी दौरान वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने वाघ को पकड़ने के लिए सघन तलाश अभियान शुरू किया और उसे मुंबई हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल से गिरफ्तार कर लिया।
फरवरी में सीकेपी बैंक के अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि वर्ष 2012 में उसने दो फ्लैट और एक प्लॉट बैंक में गिरवी रखकर उसके एवज में सात करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। उसने कुछ वर्षों तक कर्ज ली गयी राशि की किस्तों का भुगतान किया था। जब बैंक ने भुगतान नहीं कर पाने पर फ्लैटों को सील करने का प्रयास किया तो बैंक को पता चला कि आरोपी ने फ्लैटों को पहले ही किसी को बेच दिया था।
बैंक में फ्लैटों और प्लॉट के मूल दस्तावेज जमा है। आरोपी ने फ्लैटों को बेचने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाये और अन्य बैंक में जमाकर अपने रिश्तेदारों के नाम से ऋण लिया हुआ था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कहीं बैंक का कोई कर्मचारी करोड़ों की धोखाधड़ी में तो शामिल नहीं है। पुलिस ने उसे 18 नवंबर को कथित तौर पर सीकेपी बैंक को 30 करोड़ का चूना लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
संतोष, यामिनी
वार्ता
image