Saturday, Aug 8 2020 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विमान हादसाः 17 की मौत, कई घायल, कोविंद- मोदी ने जताया शोक
  • केजरीवाल ने केरल में हुए विमान हादसे पर जताया शोक
  • विमान हादसे से आहत हूं, विजयन से की बातः मोदी
  • कोझिकोड विमान दुर्घटना पर वेंकैया ने जताया दुख
  • विमान हादसाः राजनाथ ने लोगों की मौत पर जताया शोक
  • विमान हादसे से आहत हूं, विजयन से की बातः मोदी
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भारतीय अर्थव्यवस्था शीघ्र ही पटरी पर लौट आयेगी:वैद्य

मुंबई, 11 दिसंबर (वार्ता) इंडियन मर्चेंट चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष आशीष वैद्य ने कहा कि भारतीय
अर्थव्यवस्था शीघ्र ही पटरी पर लौट आयेगी।
पश्चिमी उपनगर के गोरेगांव स्थित बॉम्बे कन्वेंशन एंड एक्जिबिशन सेंटर में चीन के घरेलू सामनों और मशीनरी की तीन दिवसीय प्रदर्शनी आज से शुरू हुयी जिसमें श्री वैद्य ने कहा कि पूरे विश्व में मंदी है लेकिन भारत की सकल घरेलू उत्पाद
में शीघ्र ही सुधार होगा।
उन्होंने कहा कि देश में उत्पादों को बढ़ाने के लिए सरकार बुनियादी ढांचे का विकास तेजी से कर रही है और एक बार जब बुनियादी ढांचा बृहद पैमाने पर तैयार हो जायेगा तब भारत मे ही उत्पादों का निर्माण तेजी से होना शुरू हो जायेगा।
मेओरियेन्ट इंटरनेशनल- शंघाई द्वारा आयोजित बहुप्रतीक्षित तीन दिवसीय ट्रेड शो चाइना होमलाइफ/ मशीनेक्स 2019 के सातवें संस्करण का उद्घाटन महाराष्ट्र के विधायक सुनील राणे ने किया।
इस प्रदर्शनी में फर्नीचर, वस्त्र और परिधान, घरेलू उपकरण, घरेलू सामान, उपहार की वस्तुएं, लगेज बैग, आदि तथा चाइना मशीनेक्स इंडिया में बिल्डिंग मटेरियल्स, हार्डवेयर और टूल्स,लाइटिंग, ऑटो पार्ट्स, मशीनरी और कई अन्य क्षेत्रों के उत्पाद शामिल हैं। इन दोनों प्रदर्शनियों में चीन के 1500 से अधिक प्रदर्शक करीब 38,000 वर्गमीटर क्षेत्रफल वाले 3 हॉल में लगभग 25,000 उत्पादों का पेश किया है। मेओरियेन्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एरिक पैन ने कहा कि
इस फोरम के उद्देश्य है भारत और चीन के बीच द्विपक्षीय सम्बंधों को मजबूत करना, आर्थिक संलग्नता को बढ़ाना और विभिन्न व्यापारिक अवसरों की खोज करना।
यह व्यापार मेला चीन की सरकार द्वारा प्रायोजित आयोजनों की वैश्विक श्रृंखला का हिस्सा है और हर वर्ष 11 अन्य देशों में भी आयोजित होता है, जैसे पोलैण्ड, दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, टर्की, कज़ाकिस्तान, नाइजीरिया, ब्राजील, मेक्सिको, यूएई, जॉर्डन और केन्या।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News
केरल और माहे में तेज बारिश का अनुमान

केरल और माहे में तेज बारिश का अनुमान

07 Aug 2020 | 9:57 PM

पुणे, 07 अगस्त (वार्ता) केरल और माहे के कुछ स्थानों में अगले 24 घंटों के दौरान बहुत तेज और कहीं कहीं अतिवृष्टि होने का अनुमान है। तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल (कोयम्बटूर, नीलगिरि थेनी जिलों के पर्वतीय क्षेत्रों) में अलग-अलग स्थानों पर भारी और मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।

see more..
नासिक में एक परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या

नासिक में एक परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या

07 Aug 2020 | 7:36 PM

नासिक, 07 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के नासिक जिले के नंदगांव तालुका में जूर रोड के पास वखारी गांव में शुक्रवार सुबह एक परिवार के दो बच्चों सहित चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई।

see more..
किसान एक्सप्रेस से किसानों को कृषि उत्पादन का उचित मूल्य मिल सकेगा

किसान एक्सप्रेस से किसानों को कृषि उत्पादन का उचित मूल्य मिल सकेगा

07 Aug 2020 | 7:27 PM

नासिक, 07 अगस्त (वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को मध्य रेलवे के देवलाली (नासिक) से बिहार के दानापुर के लिए देश में पहली किसान एक्सप्रेस को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

see more..
भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री ने की आत्महत्या

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री ने की आत्महत्या

07 Aug 2020 | 7:14 PM

मुंबई, 07 अगस्त (वार्ता) भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री अनुपमा पाठक ने पश्चिमी उपनगर दहिस्सर स्थित अपने घर में कथित रूप से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है।

see more..
image