Friday, Apr 26 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बायोपिक और पीरियड फिल्में मचायेगी धूम

मुंबई 08 जनवरी (वार्ता) वर्ष 2020 में कई बायोपिक और पीरियड फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिये तैयार है।
वर्ष 2020 में कई बायोपिक और पीरियड फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करने जा रही है। बायोपिक फिल्मों की श्रेणी में ‘तानाजी: द अनसंग वारियर’ ,छपाक ,पृथ्वीराज ,शकुंतला देवी, थलाइवी और गंगूबाई काठियाबाड़ी जैसी कई फिल्में शामिल हैं।
10 जनवरी को ‘तानाजी: द अनसंग वारियर’ रिलीज होगी। ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म ‘तानाजी’ 17वीं शताब्दी की पृष्ठभूमि पर आधारित एक पीरियड फिल्म है। तानाजी मालसुरे वास्तव में छत्रपति शिवाजी के शासनकाल के सूबेदार बहादुर और महान योद्धा थे। उनका जीवन सफलता और बलिदान की एक शानदार यात्रा रही है। फिल्म में अजय देवगन ने तानाजी का किरदार निभाया है। फिल्म में अजय देवगन के अलावा काजोल और सैफ अली खान की भी मुख्य दीपिका पादुकोण और विक्रांत मेसी की जोड़ी वाली फिल्म ‘छपाक’ भी 10 जनवरी को ही रिलीज होगी। मेघना गुलजार निर्देशित यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है।
‘द कारगिल गर्ल’ 13 मार्च को प्रदर्शित होगी। यह फिल्म भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना के निजी जीवन पर आधारित है, जिन्होंने 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर एक युद्ध क्षेत्र में उड़ान भरकर घटनास्थल से सुरक्षा के लिए वायु सैनिकों को लिया था। इस बायोपिक में, गुंजन सक्सेना का किरदार श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर ने निभाया है।
प्रेम राम
जारी वार्ता
image