Friday, Apr 26 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोरोना से लड़ने के लिए 21,750 से अधिक लोगों ने आवेदन किया

मुंबई, 23 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों के लिए अदृश्य कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के खिलाफ संघर्षरत योद्धाओं की प्रशंसा करते हुए शनिवार को कहा कि 21,750 से अधिक लोगों ने कोरोना योद्धा के रूप में काम करने के लिए आवेदन किया है।
एक खुले पत्र में श्री ठाकरे ने कहा कि वह कोरोना योद्धाओं द्वारा प्रदान की गई सेवाओं पर वह गर्व करते हैं। ये योद्धा इस महत्वपूर्ण समय में एक कठिन लड़ाई में लगे हुए हैं।
श्री ठाकरे ने कहा,“आप की तरह कई और भी लोग प्रेरित हुए हैं ... महाराष्ट्र का प्रत्येक नागरिक इस महामारी से निपटने के लिए एक 'सैनिक' की तरह है। यह एक तरह से इस राज्य की स्थापित प्राचीन संस्कृति और परंपराओं द्वारा देश और भगवान की पूजा है।”
उन्होंने कहा कि आवेदन में 12,100 से अधिक लोग शामिल हैं, जो स्वास्थ्य क्षेत्र से सीधे जुड़े हुए हैं जिनमें डॉक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट, लैब तकनीशियन, वार्ड बॉय और अन्य लोग शामिल हैं।
श्री ठाकरे ने कहा कि शेष 9,650 आईटी पेशेवर, शिक्षक, सुरक्षा सेवाओं मे लगे लोग, सामाजिक कार्यकर्ता आदि हैं। करीब 3,700 से अधिक लोगों ने रेड जोन में सेवा देने की इच्छा व्यक्त की है।
बृहन्मुंबई नगर निगम और अन्य संबंधित विभाग कोरोना योद्धाओं की नई स्वयंसेवी सेना को संभालने के लिए आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा कर रहे हैं।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image