Thursday, May 2 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अपराध महाराष्ट्र-रिश्वत

रिश्वत के मामले में बैंक अध्यक्ष और अकाउंटेंट गिरफ्तार
औरंगाबाद 02 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इकाई ने गुरुवार को लोक विकास को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष और अकाउंटेंट को एक शिकायतकर्ता से 125,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी ने आज यहां बताया कि इस बैंक के कथित आरोपी जे.के. जाधव (70) अध्यक्ष और संस्थापक अध्यक्ष ने शिकायतकर्ता से उसके ऋण को मंजूरी देने के लिए 125,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी। बाद में ऋण राशि दे दी गयी।
लेकिन इसके बाद जाधव ने शिकायतकर्ता से बैंक अकाउंटेंट आत्माराम संतराम पवार (52) को रिश्वत की रकम देने के लिए कहा। रिश्वत मांगने के एवज में शिकायतकर्ता ने एसीबी कार्यालय में इसकी शिकायत दर्ज कराई।
शिकायत के आधार पर एसीबी टीम ने आज पवार को चश्मदीद गवाह की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 1,25,000 की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। जैसे ही आरोपाी को पकड़ा गया टीम ने को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष को भी गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया भ्रष्टाचार विरोधी अधिनियम 2018 की संबंधित धारा के तहत संबंधित पुलिस थाने में चल रही है।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image