Friday, Apr 26 2024 | Time 08:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राजस्थान और मराठवाड़ा में तापमान गिरा

पुणे, 10 नवंबर (वार्ता) ओडिशा, पूर्वी राजस्थान, मराठवाड़ा, विदर्भ और तेलंगाना में रात का तापमान सामान्य से बहुत अधिक नीचे रहा।
हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, यानम, रायलसीमा, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तथा विदर्भ और तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से
काफी नीचे रहा।
असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात ,
कोंकण, गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तथा हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली,
मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पश्चिम राजस्थान, केरल, माहे के कुछ हिस्सों में तथा बिहार, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा। महाराष्ट्र के चंद्रपुर में सबसे कम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ स्थानों पर सोमवार को 08़ 30 बजे से लेकर
मंगलवार को 08़ 30 के बीच आंधी तूफान का असर रहा। तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप पर अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ बारिश होने का अनुमान है।
दक्षिण तमिलनाडु तट और मन्नार की खाड़ी पर 40-50 किमी प्रति घंटा की तेज गति के साथ हवाएं चलने के आसार है जिसकी गति 60 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। मछुआरों को सलाह दी गयी है कि वे अगले 24 घंटों के लिए इन क्षेत्रों में मछली पकड़ने संबंधी गतिविधियों को अंजाम नहीं दें।
पिछले 24 घंटे के दौरान अंडमान निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में अधिकांश स्थानों पर तथा
तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े। गुजरात , कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, रायलसीमा और कर्नाटक में मौसम इस दौरान शुष्क रहा।
त्रिपाठी जितेन्द्र
जारी वार्ता
image