Friday, Apr 26 2024 | Time 06:41 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में दसवीं की परीक्षाएं मध्य अप्रैल में होंगी

मुंबई, 04 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र सरकार ने वर्तमान शैक्षणिक वर्ष 2020-2021 के लिए उच्चतर माध्यमिक प्रमाणपत्र (एचएससी) और माध्यमिक स्कूल प्रमाणपत्र (एसएससी) की बोर्ड परीक्षा अप्रैल के मध्य और मई की शुरुआत में कराने का निर्णय लिया है।
शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने रविवार को ट्विटर पर संदेश भेज कर सूचित किया कि एचएससी की परीक्षा 15 अप्रैल के बाद से और एसएससी की परीक्षा एक मई के बाद से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य अधिकारियों से पांचवी से आठवीं कक्षा तक स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना पर सलाह ले रही है। इस पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र राज्य बोर्ड ऑफ सेकेंडरी और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा दसवीं की परीक्षा फरवरी और 12वीं की परीक्षा मार्च में लेती है लेकिन इस वर्ष कोविड-19 की बीमारी के कारण लॉकडाउन लगाया गया और राज्य के स्कूल और कालेज बंद हुए और पिछले 10 माह से विद्यार्थी ऑन लाइन शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।
सुश्री गायकवाड की घोषणा के बाद मुंबई प्रिंसिपल एसोसिएशन (एमपीए) ने कहा है कि परीक्षा को और आगे बढ़ाना चाहिए ताकि छात्रों को इन महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तैयारी के लिए उचित समय मिल सके।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image