Friday, Apr 26 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हिमपात होने का अनुमान

पुणे, 04 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर,लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश या हिमपात होने के आसार हैं।
उत्तरी पंजाब, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है।
रात का तापमान पंजाब और पूर्वी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में कई स्थानों पर, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-थलग स्थानों पर सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
तटीय कर्नाटक के अधिकांश स्थानों पर उत्तराखंड, झारखंड और अंडमान-निकोबार के कई स्थानों पर, कोंकण, गोवा, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और रायलसीमा पर कुछ स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर तपापमान
सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
विदर्भ, मराठवाड़ा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अधिकांश स्थानों पर केरल और माहे के कई स्थानों पर, गुजरात ,पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, असम और मेघालय के कुछ स्थानों पर, ओडिशा में अलग-थलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों पर रात का तापमान 3़ 1 से 5़ 0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके पिलानी (पूर्वी राजस्थान) में सबसे कम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अलग अलग स्थानों में रविवार को दिन में ठंड का असर रहा।
पश्चिमी राजस्थान में कहीं कहीं रविवार को 2030 बजे से सोमवार को 0830 बजे के बीच घना से बहुत अधिक घना कोहरा छाया रहा।
हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ स्थानों पर, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश,पूर्वी उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा में अलग अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा।
गंगानगर और चुरू में 25 मीटर, बीकानेर, पिलानी, भिवानी, अगरतला, हिसार और दिल्ली (पालम, सफदरजंग) में 50 मीटर, अजमेर, गुलमर्ग, सुंदरनगर और दिल्ली (अयानगर) में 200 मीटर की दृश्यता रही।
जम्मू-कश्मीर,लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में कहीं कहीं रविवार 2030 बजे से सोमवार को 0830 बजे के बीच तेज हवा के साथ बारिश हुयी।
पूर्वोत्तर मानसून तमिलनाडु में अति सक्रिय रहा।
जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और ओले गिरने का अनुमान है। हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण कोंकण, गोवा, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप पर कड़कती बिजली के साथ बारिश हो सकती है।
पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और तमिलनाडु के कई स्थानों पर, हरियाणा, पंजाब, तटीय दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में कुछ स्थानों पर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात , रायलसीमा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ
छींटे पड़े।
पश्चिम राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image