Friday, Apr 26 2024 | Time 10:07 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देश के कई हिस्सों में बारिश होने का अनुमान

पुणे,19 फरवरी (वार्ता) पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, लक्षद्वीप और आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान बिजली गिरने के साथ आंधी चलने और बारिश होने का अनुमान है।
रात का तापमान सौराष्ट्र, कच्छ, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर सामान्य से 5़ 0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
पश्चिम राजस्थान, गुजरात, बिहार और झारखंड में कुछ स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद पर अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, पंजाब और पश्चिम मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और ओडिशा के कुछ स्थानों पर, केरल, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1़ 6 से 3़ 0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
विदर्भ और लक्षद्वीप के कई स्थानों पर, तेलंगाना के कुछ स्थानों पर, आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों में तापमान सामान्य 1.6 से 3.0 नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके नारनौल (हरियाणा) में सबसे कम 7.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया ।
उत्तराखंड (चकराता), मध्य प्रदेश (झाबुआ, धार, खरगोन, खंडवा, बैतूल, बुरहानपुर और छिंदवाड़ा), महाराष्ट्र (बुलढाणा, भंडारा, गढ़चिरोली, अमरावती,) गोंदिया, सातारा, महाबलेश्वर, नासिक, रत्नागिरि, हरनाई, पुणे) और छत्तीसगढ़ (कोंडागांव) में कहीं कहीं गुरूवार को 08़ 30 बजे से शुक्रवार को 08़ 30 बजे के बीच ओलावृष्टि
हुयी।
उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश,उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर गुरूवार को 08़ 30 बजे से शुक्रवार को 08़ 30 बजे के बीच आंधी तूफान का असर रहा।
पंजाब के कई इलाकों में, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में, उत्तरपश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को सुबह 08़ 30 बजे घना से अति घना कोहरा छाया रहा।
अमृतसर, पटियाला, गंगानगर, करनाल, दिल्ली (पालम) में 25 मीटर, पटियाला और हिसार में 50 मीटर की दृश्यता रही।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में , पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में घना से अति घना कोहरा छाने का अनुमान है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में घने कोहरे का अनुमान है।
पिछले 24 घंटे के दौरान मराठवाड़ा में अधिकांश स्थानों पर, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप में कई स्थानों पर छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश,पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में कहीं-कहीं बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
असम,मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ और तटीय आंध्र प्रदेश में
मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image