Friday, Apr 26 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


डीजल चुराने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश

औरंगाबाद,19 फरवरी (वार्ता) पेट्रोल पंपों से डीजल चुराने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य को पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।
औरंगाबाद ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक मोक्षदा पाटिल ने संवाददाताओं को बताया कि गिरोह के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में डीजल चोरी के 36 मामले सामने आए और 98,49,420 रुपये जब्त किए गए।
उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को चितलगांव क्षेत्र में एक बीपीसीएल पेट्रोल पंप से 30045 रुपये का 3480 लीटर डीजल चोरी करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चिकलथाना पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई थी।
शिकायत के बाद स्थानीय अपराध शाखा के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और जांच शुरू की, उस्मानाबाद जिले के लक्ष्मीपेढ़ी और तेरखेड़ा तालुका में पान पवार और उसके गुर्गों के नाम वाशी में अपराध दर्ज है।
गिरोह गुजरात के वापी जिले से अपने ट्रक में रेत भरता है और इसे उस्मानाबाद जिले में बेचता है। गिरोह अलग-अलग पेट्रोल पंपों पर जाता है और रात में पेट्रोल पंप पर डीजल टैंक से प्लास्टिक के हैंडपंपों की मदद से डीजल चोरी करता है और पास के परिवहन ट्रक में डाल देता है और शेष डीजल को अन्य ट्रकों के मालिकों को बेच देता है ।
स्थानीय अपराध शाखा की एक टीम ने कन्नड़ तालुका में शिवराई राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर नए टोल प्लाजा पर जाल बिछाया और गुजरात से रेत ले जा रहे वाहनों का निरीक्षण किया।
अपराध शाखा की टीम ने एक के बाद एक तीन ट्रकों को पीछा किया जिसमें उस्मानाबाद के धनाजी महादेव पोल 35, ट्रक चालक राम सुब्रत काले 30, गुलाब उर्फ ​​गुलब्या गण्पू काले 19 क्लीनर, दशरथ लक्ष्मण काले 19 क्लीनर ,
राम पान्या पवार 30 ट्रक ड्राइवर, उद्धव बापू शिंदे 21 चालक, गणेश कालू पवार 23 क्लीनर, लक्ष्मण ध्यान पवार 40,
ट्रक चालक, विकास मचिन्द्र काले 21 ट्रक चालक, राजेंद्र शाहजी काले 19, नितिन बापू पवार क्लीनर, किरण अर्जुन काले,क्लीनर, सभी उस्मानाबाद जिले के वाशी के तेरखेड़ा से हैं।
ट्रक रेत से भरा हुआ था और कुल 35 से 40 लीटर क्षमता वाले 45 भरे हुए डिब्बे डीजल और 40 खाली डिब्बे थे।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image