Friday, Apr 26 2024 | Time 08:42 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मिराज में भाजपा एमएलसी के भाई द्वारा दुकानें तोड़ने पर तनाव

सांगली (महाराष्ट्र) 07 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एमएलसी गोपीनचंद पाडलकर के भाई ब्रम्हानंद पाडलकर द्वारा लगभग दस दुकानों और कुछ घरों को ढहा दिये जाने के बाद मिराज शहर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। इस घटना में एक दुकानदार घायल हो गया।
मिराज सिटी पुलिस ने दिलीप सनमुख की शिकायत के बाद श्री पाडलकर और अन्य 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।
ब्रम्हानंद ने मिराज शहर में एसटी स्टैंड के पास और अमर थिएटर के सामने जमीन खरीदी थी और पाडलकर ने होटल और वहां रहने वाले लोगों सहित दस दुकान के मालिकों को नोटिस भेजा था, लेकिन बाद में इन लोगों ने जगह छोड़ने से इनकार कर दिया। श्री पाडलकर ने चार जेसीबी और लगभग 150 लोगों के साथ दुकानों और होटलों को तोड़ना शुरू कर दिया। जबकि दो गुटों के बीच मारपीट की घटना में एक दुकान के मालिक मोहम्मद लियाकत सय्यद घायल हो गया।
दुकानों को तोडऩे के बाद जेसीबी झोपड़पट्टी की ओर मुड़ गई, जहां लोगों ने विरोध किया और जेसीबी और कारों पर पथराव शुरू कर दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी जेसीबी को जब्त कर लिया और श्री पाडलकर और अन्य को अवैध रूप से ध्वस्त दुकानों के लिए पकड़ कर लिया।
इस बीच श्री गोपीचंद पाडलकर ने कहा कि उनके भाई ने यह कार्रवाई अदालत के फैसले के अनुसार की थी और उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है।
शिवसेना (ठाकरे) और अन्य राजनीतिक दलों ने पाडलकर भाइयों को दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई के लिए गिरफ्तार करने की मांग की।
जांगिड़
वार्ता
image