Friday, Apr 26 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


प्रधानमंत्री ने घोटालों के दौर को याद किया जिसने देश और करोड़ों नागरिकों को नुकसान पहुंचाया। प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने इस सोच को बदल दिया है और आज भारत अपने भौतिक और सामाजिक बुनियादी ढांचे पर भविष्यवादी सोच और आधुनिक दृष्टिकोण के साथ खर्च कर रहा है।” उन्होंने कहा कि जहां आवास, शौचालय, बिजली, पानी, रसोई गैस, मुफ्त चिकित्सा उपचार, मेडिकल कॉलेज, एम्स, आईआईटी और आईआईएम का तेजी से विस्तार हो रहा है, वहीं दूसरी ओर आधुनिक कनेक्टिविटी को भी उतना ही बल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज की जरूरत और भविष्य की संभावनाओं दोनों पर काम चल रहा है।
उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में भी भारत 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन प्रदान कर रहा है और बुनियादी ढांचे के विकास में अभूतपूर्व निवेश कर रहा है। उन्होंने कहा, “यह आज के भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाता है और एक विकसित भारत की अवधारणा का प्रतिबिंब है।”
प्रधानमंत्री ने विकसित भारत के निर्माण में शहरों की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अमृत काल के दौरान महाराष्ट्र के कई शहर भारत के विकास को गति देंगे। उन्होंने कहा, 'इसीलिए मुंबई को भविष्य के लिए तैयार करना डबल इंजन सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है।' श्री मोदी ने मुंबई में मेट्रो का उदाहरण देते हुए कहा कि 2014 में मुंबई में 10-11 किलोमीटर लंबा मेट्रो रूट था, डबल इंजन के साथ सरकारी मेट्रो को एक नई गति और पैमाना मिला क्योंकि मुंबई तेजी से 300 किलोमीटर मेट्रो नेटवर्क की ओर बढ़ रहा है।
सैनी
जारी वार्ता
image