Friday, Apr 26 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई में अत्याधुनिक मेडिकवर अस्पताल का शुभारंभ

मुंबई, 23 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को मुंबई में 310 बिस्तरों वाले मेडिकवर अस्पताल का उद्घाटन किया।
श्री फडणवीस ने कहा कि इस नए अस्पताल में मरीजों के लिए आधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ-साथ नवीनतम अत्याधुनिक तकनीक उपलब्ध करायी गयी हैं। नयी सुविधा की उपलब्धता से सभी अनुसंधान, निदान और प्रौद्योगिकी के संदर्भ में स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन सामने आयेंगे।
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, “यूरोपीय समूह के साथ साझेदारी से भारत में चिकित्सा पद्धति के यूरोपीय मानकों को लाने में मदद मिलेगी। हम चिकित्सा सुविधाओं पर केवल 25 फीसदी खर्च करते हैं जबकि 75 फीसदी खर्च मरीजों को वहन करना होता है।”
उन्होंने कहा कि इस वर्ष के बजट में चिकित्सा सुविधाओं पर सरकारी व्यय की राशि को बढ़ाया जाना चाहिए ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को चिकित्सां सुविधाएं उपलब्धव कराई जा सकें और जरूरतमंद मरीज इसका लाभ उठा सकें।
मेडिकवर अस्पताल के वैश्विक अध्यक्ष श्री फ्रेड्रिक स्टेनमो ने अपने एक बयान में कहा कि भारतीयों के लिए गुणवत्तापूर्ण और सस्ती स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना महत्वपूर्ण है और मेडिकवर आने वाले दशकों में भारत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
श्रद्धा अशोक
वार्ता
image