Friday, Apr 26 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र के नेता उनसे मिलें तो सुलझा लूंगा बबली बैराज विवाद-केसीआर

नांदेड़, 05 फरवरी (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने रविवार को कहा कि अगर महाराष्ट्र के नेता बबली बैराज विवाद को लेकर उनसे मिलते हैं तो वह बिना किसी देरी के इस मुद्दे को सुलझा लेंगे।
श्री केसीआर ने यहां जनसभा के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इसके अलावा मैं समझौते के बाद श्रीराम सागर से महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को पानी देने के लिए भी तैयार हूं।
उन्होंने बबली बैराज विवाद के बारे में कहा कि मैं महाराष्ट्र के नेताओं से कई बार मिला लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि बबली के अलावा दोनों राज्यों से जुड़ी कई परियोजनाएं हैं। इसके लिए महाराष्ट्र के नेता उनसे मिलने आएं, हम समाधान करेंगे। उन्होंने कहा कि गोदावरी का लगभग 2-4 हजार टीएमसी पानी समुद्र में जा रहा है। ऐसी स्थिति में तीनों राज्यों को एक साथ बैठकर समस्या का समाधान करना चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि जब देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे, तब बबली बैराज के संबंध में उनसे मेरी मुलाकात हुई थी लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि देश में महिला नीति को परिवर्तित करने की जरूरत है। बीआरएस के सत्ता में आने पर महिलाओं को शासक बना दिया जाएगा। छह महीने में संसद और विधानसभा सीटों का परिसीमन कर एक तिहाई सीट बढ़ा दी
जाएगी।
श्री केसीआर ने कहा कि देश की आर्थिक नीति को बदलने की जरूरत है। छोटे लोगों से कर वसूलना और बड़े लोगों को लाभ देना उचित नहीं है।
जांगिड़
वार्ता
image