Friday, Apr 26 2024 | Time 08:10 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराठवाड़ा के कई क्षेत्रों में लगातार चौथे दिन बेमौसम बारिश

छत्रपति संभाजीनगर, 30 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र के कई इलाकों के साथ-साथ राज्य के अन्य हिस्सों में कुछ दिनों से लगातार बेमौसम बारिश से खेतों में खड़ी रबी फसलों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।
मराठवाड़ा के लातूर, परभणी, बीड, नांदेड़ जिलों के साथ छत्रपति संभाजीनगर से यहां पहुंचने वाली रिपोर्टों में कहा गया है कि इन क्षेत्रों में कल भारी बारिश हुई। लातूर जिले में एक व्यक्ति को करंट लगने की सूचना है। वहीं एक अन्य व्यक्ति की मौत बाढ़ के कारण हो गयी। लातूर जिले में बिजली गिरने से सात पशुओं की भी मौत हो गई।
जालना जिले की रिपोर्ट में कहा गया है कि बेमौसम बारिश ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित किया है। भोकरदन तालुका में खेतों की फसल पानी में डूब गई है और पारद में रायघोल नदी में बाढ़ आ गई है। जाफराबाद के तालेगांव इलाके में भी कल भारी बारिश हुई।वहीं बीड जिले के कैज तालुका के तंबावा, जंगांव, सारनी, आनंदगांव क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुयी, जिससे फलों के बगीचे भारी नुकसान पहुंचा है। परभणी जिले में गंगाखेड़, पूर्णा, पालम, सेलू, मनावत, जिंतूर, पथारी आदि स्थानों पर भारी बारिश हुई।
नांदेड़ जिले से आई रिपोर्ट में कहा गया है कि किनवट, अर्धपुर, मालेगांव और विष्णुपुरी क्षेत्र में भी कल भारी बारिश हुयी। वहीं नांदेड़ शहर और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। बेमौसम बारिश से आम, तरबूज समेत अन्य रबी फसलों और फलों की फसल को भारी नुकसान हुआ है।
संतोष अशोक
वार्ता
image