Monday, Jun 17 2024 | Time 11:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई के पूर्व मेयर महादेश्वर का निधन

मुंबई 09 मई (वार्ता) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख चेहरों में से एक मुंबई के पूर्व महापौर विश्वनाथ महादेश्वर का मंगलवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे।
श्री महादेश्वर के परिवार में पत्नी, एक पुत्र और एक पुत्री हैं। श्री महादेश्वर को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के वफादार के रूप में जाना जाता था
बताया जाता है कि सोमवार देर रात श्री महादेश्वर को बेचैनी महसूस हुई और उन्हें इलाज के लिए वी एन देसाई अस्पताल ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।
वर्ष 2002 में श्री महादेश्वर पहली बार पार्षद चुने गए। वर्ष 2003 में, उन्हें बीएमसी की शिक्षा समिति के अध्यक्ष के रूप में चुना गया।
श्री महादेश्वर को 2017 में शहर के 76वें मेयर के रूप में चुना गया था और उन्होंने 2019 में अपना कार्यकाल पूरा किया। श्री महादेवश्वर ने रामनारायण रुइया कॉलेज के स्नातक किया था और वह सबसे शिक्षित नगरसेवकों में से एक थे।
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी समेत पार्टी के नेताओं ने श्री महादेश्वर के निधन पर शाेक जताते हुए उन्हें पुराने शिवसैनिक एवं पार्टी का वफादार कार्यकर्ता बताया।
संजय, उप्रेती
वार्ता
image