Friday, Apr 26 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गैंगस्टर जयेश ने कर्नाटक जेल में स्थानांतरित किये जाने के लिए कोर्ट से लगायी गुहार

नागपुर, 31 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय में जबरन वसूली के लिए बार-बार फोन करने वाले और एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे गैंगस्टर जयेश पुजारी ने बंबई उच्च न्यायालय की नागपुर पीठ का दरवाजा खटखटाया है और खुद को केंद्रीय कारागार से कर्नाटक के हिंडाल्गा जेल में स्थानांतरित करने की गुहार लगाई है।
जयेश के वकील नीतीश समुंद्रे ने दलील दिया है कि उसके परिवार के सदस्य बेलगावी में रहते हैं और यहां तक कि उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमे भी वहां की अदालत में लंबित हैं। हत्या के दोषी जयेश को आजीवन कारावास की सजा मिली है और वह दो अन्य आपराधिक मामलों में भी शामिल रहा है।
न्यायाधीश गोविंद सनप की अवकाशकालीन पीठ ने मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार सहित प्रतिवादियों को नोटिस जारी करके दो सप्ताह के अंदर जवाब देने का निर्देश दिया है। जयेश ने फोन किया था जिसके बाद नागपुर पुलिस ने उसे कर्नाटक के बेलगावी की एक जेल से गिरफ्तार किया था।
जयेश को कर्नाटक के बेलगावी के हिंडाल्गा जेल से 28 मार्च को नागपुर लाया गया था। इस बीच, श्री गडकरी को धमकी देने वालर फोन कॉल की जांच करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी नागपुर में है।
जांच के दौरान पता चला कि जयेश ने श्री गडकरी को धमकी वाला फोन इसलिए किया क्योंकि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) से करीबी थे। उसने एनआईए से यह भी कहा कि आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।
अभय, आशा
वार्ता
image