Sunday, Apr 28 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देवेन्द्र फड़णवीस को मिली जान से मारने की धमकी

मुंबई, 29 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस को एक यूट्यूब चैनल के जरिये जान से मारने की धमकी मिली है।
अधिकारियों ने यहां गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सांताक्रूज पुलिस ने यूट्यूब साक्षात्कार के दौरान श्री फडणवीस को कथित तौर पर हत्या की धमकी देने के मामले में बुधवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।
अधिकारी ने बताया कि वीडियो कथित तौर पर यूट्यूब चैनल ‘गावरान विश्लेषक’ द्वारा जारी किया गया और बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया मंच पर साझा किया जा रहा है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना के शहर पदाधिकारी अक्षय पनवेलकर की शिकायत पर मंगलवार शाम को सांताक्रूज थाने में शिकायत दर्ज कराई गयी।
श्री पनवलकर की शिकायत पर सांताक्रूज पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायत में कहा गया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा साक्षात्कार में श्री फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया और उनकी हत्या करने की धमकी दी गई।
शिकायत के अनुसार मंगलवार शाम को जब शिकायतकर्ता फेसबुक ब्राउज़ कर रहा था, तो टेप पर साक्षात्कारकर्ता उपमुख्यमंत्री को मारने के बारे में बयान दे रहा था। साथ ही इस बार उन्होंने दो समुदाय के बीच विवाद होने का बयान दिया था। यह वीडियो यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर वायरल हो गया। इसे फेसबुक पर 'योगेश सावंत 7796' नाम के यूजर ने अपलोड किया था। साथ ही इस वीडियो को एक अन्य यूजर ने ट्विटर पर अपलोड किया है।
श्री फड़णवीस को जान से मारने की धमकी देने और दो समुदायों के बीच नफरत पैदा करने वाला बयान देने के आरोप में शिकायत दर्ज करायी गई है। सांताक्रूज थाने में मामला दर्ज किया गया और जांच जारी है।
सैनी, यामिनी
वार्ता
image