Monday, Apr 29 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र पर्यटन ने चेन्नई पर्यटन एवं यात्रा एक्सपो में मंडप खोला

चेन्नई, 17 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र सरकार के पर्यटन निदेशालय ने यहां आयोजित चेन्नई पर्यटन एवं यात्रा एक्सपो में अपना मंडप खोला है।
आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि महाराष्ट्र को एक संपूर्ण गंतव्य के रूप में प्रचारित करते हुए पर्यटन उत्पादों का प्रदर्शन करने के लिए एक गतिशील मंच स्थापित करने के लिए देश भर के व्यापारियों की भागीदारी सुनिश्चित की गयी है।
पर्यटन मंत्री गिरीश महाजन ने एक बयान में कहा, "यह मेला क्षेत्रीय और वैश्विक भागीदारों के साथ नए व्यापार संबंध शुरू करने का एक अवसर है। ट्रैवल एंड टूरिज्म फेयर(टीटीएफ) चेन्नई में, राज्य भर से 25 पर्यटन हितधारक महाराष्ट्र पर्यटन मंडप के साथ सह-प्रदर्शकों के रूप में भाग लेंगे। ये कंपनियां होटल और रिसॉर्ट्स, एडवेंचर टूर, महाराष्ट्र डोमेस्टिक टूर, जंगल सफारी, टेम्पल एन हेरिटेज टूरिज्म, ट्रांसपोर्ट हैं।"
पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव जयश्री भोज ने अपने संदेश में कहा, "मंडप में कोकण, मुंबई, लोनावला, महाबलेश्वर, नागपुर, ताडोबा, शिरडी, छत्रपति संभाजी नगर और अन्य से आने वाली कंपनियों के साथ राज्य की क्षेत्रीय विविधता का बेहतरीन प्रदर्शन किया जाएगा।''
पर्यटन निदेशालय के निदेशक डॉ बी एन. पाटिल ने कहा, "महाराष्ट्र पर्यटन कई कार्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जिनमें कॉन्क्लेव, रोड शो और व्यापार मेले शामिल हैं। इस प्रक्रिया में, दूरसंचार विभाग देश भर में विभिन्न प्रमुख पर्यटन व्यापार मेलों में भाग ले रहा है।”
श्रद्धा,आशा
वार्ता
More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image