Sunday, Apr 28 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अठावले ने 'महायुति' में मनसे के प्रवेश का विरोध किया

कोल्हापुर/रायगढ़, 21 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री एवं रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई-ए) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने गुरुवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे को 'महायुति' (महागठबंधन) में शामिल करने पर आपत्ति जताई और कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
रायगढ़ जिले के महाड में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री अठावले ने इस बात से इनकार किया कि आगामी लोकसभा चुनावों में सत्ता में आने पर भारतीय जनता पार्टी संविधान बदल देगी। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक अफवाह है।
आज यहां 'चावदार तले सत्याग्रह दिवस' के लिए आए श्री आठवले ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के असली 'विकास पुरुष' हैं, जिनके शासनकाल में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर के कई स्मारकों का विकास हुआ, जो कांग्रेस सरकार के शासनकाल में हुआ था कभी नहीं हुआ।
राज्य में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर उन्होंने आरोप लगाया कि शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुख्य नेता अपनी-अपनी पार्टियों में विभाजन के लिए जिम्मेदार हैं और शरद पवार और उद्धव ठाकरे दोनों को गुटबाजी को रोकने के लिए अपने-अपने विधायकों के साथ चर्चा करने का सुझाव दिया।
आरपीआई प्रमुख को उम्मीद है कि उनकी पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में कम से कम दो सीटें मिलेंगी, हालांकि, वह उच्चतम स्तर पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन द्वारा लिए गए निर्णय को स्वीकार करने के लिए तैयार थे।
संंतोष,आशा
वार्ता
image