Saturday, May 4 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिवसेना (यूबीटी) ने की 17 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा

मुंबई 27 मार्च (वार्ता) शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे (यूबीटी) गुट ने बुधवार को राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी।
सूची के मुताबिक मराठवाड़ा की राजधानी छत्रपति संभाजीनगर लोकसभा क्षेत्र से चार बार के पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे को आधिकारिक उम्मीदवारी देने की घोषणा की गई है।
सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर ठाकरे ग्रुप के उम्मीदवारों की सूची जारी होने की जानकारी दी।
पिछले कुछ दिनों से छत्रपति संभाजीनगर में ठाकरे गुट की सीट को लेकर विवाद चल रहा है। श्री खैरे और संभाजीनगर में रुचि रखने वाले अंबादास दानवे के बीच उम्मीदवारी को लेकर चल रहा विवाद सीधे मातोश्री तक पहुंच गया था, इसलिए सबकी नजर इस बात पर थी कि छत्रपति संभाजीनगर लोकसभा क्षेत्र से किसे नामांकन का मौका मिलेगा।
इस बीच बुधवार को कुल 17 उम्मीदवारों की घोषणा की गई उनमें बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर, यवतमाल-वाशिम से संजय देशमुख, मावल से संजोग वाघारे-पाटिल, सांगली से चंद्रहार पाटिल, हिंगोली से नागेश पाटिल आष्टीकर, छत्रपति संभाजीनगर से चंद्रकांत खैरे, धाराशिव से ओमराजे निंबालकर, शिरडी से भाऊसाहेब वाघचौरे, नासिक से राजाभाऊ वाजे, रायगढ़ से अनंत गीते, ठाणे से राजन विचारे, सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी से विनायक राऊत, मुंबई उत्तर पूर्व से संजय दीना पाटिल, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, मुंबई उत्तर पश्चिम से अमोल कीर्तिकर, मुंबई साउथ सेंट्रल से अनिल देसाई और परभणी से संजय जाधव शामिल हैं।
सीट की घोषणा के बाद प्रतिक्रिया देते हुए श्री दानवे ने कहा,“पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है, जिसमें विधान परिषद सदस्य और राज्य विधान परिषद के विपक्षी नेता के पद भी शामिल हैं। मैं बालासाहेब ठाकरे का शिवसैनिक हूं, इसलिए हर शिवसैनिक को इच्छुक होने का अधिकार है। उसे कोई नहीं रोक सकता। आम शिवसैनिक की भी चुनाव लड़ने में रुचि हो सकती है।”
उन्होंने कहा कि उम्मीदवार की घोषणा होते ही सब कुछ खत्म हो जाता है। इसके बाद सभी को एक संगठन के रूप में काम करना होगा। इसलिए अब हम पार्टी के आदेश के अनुसार काम करेंगे। इच्छा रखने में कोई बुराई नहीं है।
संजय, यामिनी
वार्ता
image