Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में महायुति सभी 48 सीटों पर चुनाव जीतेगी: दिनेश शर्मा

मुंबई, 02 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य चुनाव प्रभारी एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा कि भाजपा, शिवसेना (शिंदे समूह) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) का सत्तारूढ़ महागठबंधन (महायुति) राज्य की सभी 48 लोकसभा सीटों पर विजय पताका फहरायेगा।
डॉ. शर्मा ने पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दल राज्य की सभी लोकसभा सीटें जीतने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उपहारस्वरूप देने के संकल्प के साथ चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। इस बार का चुनाव पूरी तरह से मोदी शैली में होगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने जैसे फैसलों ने श्री मोदी के नेतृत्व को उजागर किया है।
राज्य चुनाव प्रभारी ने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों के सुशासन के कारण भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पर जनता का विश्वास बढ़ा है। डॉ. शर्मा ने दावा किया कि महाराष्ट्र में भी नरेन्द्र-देवेन्द्र फडणवीस की जोड़ी के जादू के कारण महागठबंधन की बड़ी जीत के पक्ष में माहौल बनता साफ दिखाई दे रहा है।
डॉ. शर्मा ने हालांकि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने हमेशा कांग्रेस का पुरजोर विरोध किया था। उन्होंने याद दिलाया कि हिंदुत्व के कट्टर समर्थक होने के नाते बाल ठाकरे कांग्रेस की हिंदू विरोधी नीति को बहुत अच्छी तरह से जानते थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की लालसा के लिए राम मंदिर का विरोध करने वाली कांग्रेस से हाथ मिलाकर प्रदेश के मतदाताओं को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि मतदाता इस बार के चुनाव में विश्वासघात का करारा जवाब देंगे।
डॉ. शर्मा ने कहा कि महाराष्ट्र का इतिहास इसका साक्षी है कि कैसे हिंदू विरोधी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर को हराया। बाबा साहब को उन्हीं के निजी सहायक नारायण काजरोलकर ने हराया था और उनकी यह चुनावी हार लंबे समय तक चर्चा में रही थी।
डाॅ. शर्मा ने कहा राज्य के उत्पीड़ित और वंचित लोगों को यह पसंद नहीं है कि उद्धव ठाकरे ऐसे अंबेडकर विरोधी समूहों के साथ गठबंधन करें।
उन्होंने कहा कि मतदाताओं में महा विकास अघाडी (एमवीए) के प्रति काफी रोष है। श्री शरद पवार के नेतृत्व वाली एमवीए में कांग्रेस, राकांपा (शरद पवार) और शिवसेना (यूबीटी) शामिल है, जो लोकसभा चुनाव में मुंह की खायेगी।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image