Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मौलिक अधिकारों के संरक्षण के लिए लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण:पवार

वर्धा, 02 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि संविधान में निहित मौलिक अधिकारों के संरक्षण के लिए आगामी लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं।
श्री पवार ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की ओर से राकांपा के उम्मीदवार अमर काले द्वारा नामांकन दाखिल करने से पहले यहां एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा,“हमें उस विचारधारा को हराना है जो लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाती है, मौलिक अधिकारों को नष्ट करती है, डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर द्वारा दिए गए संविधान पर हमला करती है और ध्यान रखें कि इस देश के लोगों का भविष्य सही होगा और उसके लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण है।”
उन्होंने कहा,“वर्धा स्वतंत्रता आंदोलन की एक ऐतिहासिक भूमि है और महात्मा गांधी का निवास स्थान था। आपको और मुझे जो करना है वह उस संदेश को याद रखना है जो इस अस्तित्व में दिया गया है और जो भी गलत प्रवृत्तियां हैं उन्हें दूर करना है।”
इससे पहले श्री काले ने बड़ी संख्या में एमवीए नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ श्री पवार की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किया।
जांगिड़.संजय
वार्ता
More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image