Monday, May 6 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गवली की समयपूर्व रिहाई याचिका पर फैसला करेगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई, 05 अप्रैल (वार्ता) बंबई उच्च न्यायालय की नागपुर पीठ ने शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार से नागपुर सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व माफिया डॉन से नेता बने अरुण गुलाब गवली की समय पूर्व रिहाई की मांग वाली याचिका पर चार सप्ताह के भीतर फैसला करने को कहा।
न्यायमूर्ति विनय जोशी और न्यायमूर्ति वृषाली जोशी की खंडपीठ ने 10 जनवरी, 2006 की सरकारी अधिसूचना के मद्देनजर समयपूर्व रिहाई का दावा करने वाली गवली की खारिज हुयी पिछली याचिका को चुनौती देने वाली आपराधिक पुनरीक्षण याचिका को स्वीकार करते हुए यह निर्देश दिया।
गवली के वकील एडवोकेट नगमान अली ने बताया कि दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने राज्य को आज से चार सप्ताह के भीतर गवली की रिहाई पर निर्णय लेने का निर्देश दिया। जिससे जेल से उसकी समय से पहले रिहाई का रास्ता साफ हो गया, जहां उसने 16 साल बिताए हैं।
इस बीच उनके छोटे भाई प्रदीप गवली ने मीडिया के सामने उम्मीद जताई कि पूर्व डॉन लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए जेल से बाहर आएंगे।
उनहत्तर वर्षीय पूर्व विधायक (2004-2009) को 2006 में शिवसेना नेता कमलाकर जामसांडेकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और 2012 में उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।
सैनी,आशा
वार्ता
More News
महाराष्ट्र में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा विदेशी प्रतिनिधिमंडल

महाराष्ट्र में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा विदेशी प्रतिनिधिमंडल

06 May 2024 | 10:58 AM

रायगढ़, 06 मई (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने अन्य देशों के चुनाव प्रबंधन निकायों के साथ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग एवं भागीदारी के लिए इंटरनेशनल इलेक्शन विजीटर्स प्रोग्राम (आईईवीपी) का आयोजन किया है और इसी के तहत एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल 06 से 08 मई तक महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा।

see more..
image