Tuesday, Apr 30 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पटोले ने भाजपा नेताओं पर किया कटाक्ष

मुंबई, 06 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति (एमपीसीसी) के अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका राजनीतिक एजेंडा भ्रष्टाचार खत्म करना नहीं, बल्कि भ्रष्ट लोगों को ब्लैकमेल करना और उन्हें भाजपा में सम्मानजनक प्रवेश देना है।
श्री पटोले ने कहा कि भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने खुलासा किया है कि विपक्षी नेताओं को भ्रष्ट साबित कर उन्हें बदनाम करने की साजिश रचने वाला कोई और नहीं बल्कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस हैं। इसके साथ ही श्री सोमैया ने धोखेबाज और प्रतिशोध की राजनीति को भी उजागर किया है।
उन्होंने कहा कि श्री सोमैया विपक्षी दलों के नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे और प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग की मदद से यह सुनिश्चित करते थे कि उनके खिलाफ कार्रवाई हो।
इस ब्लैकमेलिंग से तंग आकर कई लोग भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि जैसे ही ये लोग भाजपा में शामिल हुए, उन्हें सम्मान के साथ संवैधानिक पद दिए गए। उन्होंने कहा, "श्री सोमिया के खुलासे से यह स्पष्ट हो गया कि इन सबके पीछे श्री फड़णवीस ही मास्टरमाइंड थे और उन्हीं के कहने पर उन्होंने यह काम किया। श्री फड़णवीस का असली चेहरा सामने आ गया है ,क्योंकि यह खुलासा हो गया है कि श्री फड़णवीस ने ही पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ भी साजिश रची थी।
एमपीसीसी प्रमुख ने कहा, "यह अब कोई रहस्य नहीं है कि महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार के नाम पर व्यवस्थित रूप से एक रैकेट चलाया गया है और इस रैकेट को चलाने वाला खलनायक श्री फड़णवीस है।"
उन्होंने आरोप लगाया, ''महाराष्ट्र में एक लंबी राजनीतिक परंपरा रही है। इस परंपरा को श्री फड़णवीस ने कलंकित किया है। श्री फड़नवीस ने विरोधियों के साथ दुश्मन जैसा व्यवहार करके, उनके राजनीतिक करियर को खत्म करके और झूठे आरोपों से उन्हें परेशान करके उन्हें बदनाम किया। श्री सोमैया ने खुद यह सब खुलासा किया है।'' श्री पटोले ने कहा, ''यह स्पष्ट है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा की लड़ाई केवल विपक्ष को खत्म करने के लिए थी।अब लोग भाजपा को उसकी जगह दिखाएंगे।''
संतोष
वार्ता
More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image