Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:51 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


आकांशा रंजन कपूर के स्वास्थ्य के बारे में दिये सुझाव

मुंबई, 07 अप्रैल (वार्ता) अभिनेत्री आकांशा रंजन कपूर ने स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर अपने प्रशंसकों को स्वास्थ्य के बारे में टिप्स दिये हैं।
आकांशा रंजन कपूर ने कहा कि अपने शरीर को गतिशील रखना वास्तव में महत्वपूर्ण है। आपको कुछ भी फैंसी नहीं करना है, बस चलना, स्ट्रेचिंग या डांस जैसी साधारण चीजें ही करनी हैं। थोड़ी सी गतिविधि भी आपको बेहतर महसूस करा सकती है। यह आपके मूड को बेहतर कर सकता है, आपको अधिक ऊर्जा दे सकता है और आपको समग्र रूप से स्वस्थ बना सकता है। तो, याद रखें, कोई भी गतिविधि आपके शरीर को दवा देने के समान है! संतुलित आहार आपके सर्वोत्तम महसूस करने की कुंजी है। वह आपके भोजन में भरपूर मात्रा में फल, सब्जियाँ, साबुत अनाज, लीन प्रोटीन और स्वस्थ वसा शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। अपने शरीर को ऐसे खाद्य पदार्थों से पोषण दें जो आपको अंदर से अच्छा महसूस कराएं।
आकांशा रंजन कपूर ने कहा,तैरना वास्तव में आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। यह व्यायाम करने का एक मज़ेदार तरीका है जो आपके पूरे शरीर का व्यायाम करता है। जब आप तैरते हैं, तो आप बहुत सारी मांसपेशियों का उपयोग करते हैं, और यह उन्हें मजबूत बनाने में मदद करता है। साथ ही, तैराकी आपके जोड़ों पर कोमल होती है, इसलिए यह सभी उम्र के लोगों के लिए बहुत अच्छा है। यह आपके हृदय और फेफड़ों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में भी मदद करता है क्योंकि यह आपके हृदय को पंप करने और आपकी सांसों को प्रवाहित करने में मदद करता है। इतना ही नहीं, तैराकी आपको आराम महसूस करने और तनाव कम करने में भी मदद कर सकती है। इसलिए, यदि आप स्वस्थ रहने के लिए एक मज़ेदार और प्रभावी तरीका ढूंढ रहे हैं, तो तैराकी का प्रयास करें! 'दिन भर पानी पीना न भूलें।'' उचित शारीरिक कार्यों को बनाए रखने, पाचन में सहायता करने और त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है।
प्रेम
वार्ता
More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image