Thursday, May 23 2024 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मनसे के इंजन में जंग लग गया है: राकांपा (एससीपी)

मुंबई, 10 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरद चंद्र पवार (राकांपा-एससीपी) ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन ‘महायुति’ को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा कि राजनीतिक उपयोग के अभाव में मनसे के इंजन में जंग लग गया है।
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अगर किसी मशीन का लंबे समय तक उपयोग नहीं किया जाता है, तो उसमें जंग लग जाता है, जैसा कि मनसे के साथ हुआ है। उन्होंने कहा, महायुति का समर्थन करना ‘लोकतंत्र विरोधी’ लोगों का समर्थन करने के समान है।
श्री तापसे ने दावा किया कि हालांकि श्री राज ठाकरे ने कहा है कि वह वास्तव में महायुति का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन यह समर्थन ‘विश्वासघात, विद्रोह, पार्टी चोरी और पिछले डेढ़ साल में महाराष्ट्र में हुए पतन’ को दिया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि मनसे के अधिकारी और कार्यकर्ता पार्टी प्रमुख द्वारा लिये गये नवीनतम निर्णय से सहमत नहीं थे, इसलिए उनमें से कई ने इस्तीफा दे दिया है।
श्री तापसे ने पूछा कि महाराष्ट्र के रोजगार के अवसरों को गुजरात ले जाया जा रहा है, तो श्री ठाकरे ने कुछ क्यों नहीं कहा। उन्होंने श्री ठाकरे की उस टिप्पणी का जिक्र करते हुए कि किसानों को जींस पहनना चाहिए और ट्रैक्टर चलाना चाहिए, सवाल उठाया कि उन्होंने मोदी से यह क्यों नहीं पूछा कि किसानों को उनके सामान की उचित कीमत कैसे मिल सकती है।
राकांपा (एससीपी) नेता ने कहा कि राजनीतिक सोच का मतलब शिक्षा, समान अवसर, रोजगार और धर्मनिरपेक्षता के बारे में सोचना है। श्री तापसे ने कहा, “दुर्भाग्य से, राज ठाकरे की ऐसी कोई सोच नहीं है। उनकी पार्टी ने उम्मीदवारों की कमी के कारण लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।”
यामिनी, उप्रेती
वार्ता
More News
महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आठ की मौत, 48 घायल

महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से आठ की मौत, 48 घायल

23 May 2024 | 9:18 PM

मुंबई, 23 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को एक रासायनिक कारखाने में बॉयलर विस्फोट के बाद भीषण आग लगने से कम से कम आठ श्रमिकों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में डोंबिवली इलाके में फैक्टरी में आग लगने से सात लोगों की मौत, 40 जख्मी

महाराष्ट्र में डोंबिवली इलाके में फैक्टरी में आग लगने से सात लोगों की मौत, 40 जख्मी

23 May 2024 | 9:15 PM

मुंबई 23 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके में गुरुवार को एक फैक्टरी में बॉयलर फटने से आग लग गयी, जिसकी चपेट में आकर सात लोगों की मौत गयी तथा 40 लोग जख्मी हुए हैं।

see more..
image