Thursday, May 2 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


संजय मांडलिक ने एमवीए प्रत्याशी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, विवाद उत्पन्न

कोल्हापुर, 11 अप्रैल (वार्ता) कोल्हापुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से महायुति उम्मीदवार और शिवसेना (शिंदे) की टिकट पर चुनाव लड़ रहे सांसद संजय मांडलिक ने गुरुवार को महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवार और कांग्रेस के टिकट पर कोल्हापुर से चुनाव लड़ रहे श्रीमंत शाहू छत्रपति महाराज के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देकर विवाद उत्पन्न कर दिया।

आज दोपहर जिले के चंदगढ़ तहसील के नेसारी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, श्री मांडलिक ने अपने प्रतिद्वंद्वी शाहू महाराज पर तीखा हमला किया और आरोप लगाया कि वह कोल्हापुर राजघराने के सच्चे उत्तराधिकारी नहीं हैं क्योंकि वह एक दत्तक पुत्र हैं।
उन्होंने कहा कि इसके विपरीत, कोल्हापुर की जनता ही कोल्हापुर की असली उत्तराधिकारी है और उनके दिवंगत पिता सांसद सदाशिवराव मांडलिक एक वास्तविक प्रगतिशील नेता थे, जिन्होंने प्रगतिशील विचारों को संरक्षित रखा। श्री मांडलिक के बयान के बाद जिले में आक्रोश उत्पन्न हो गया।

इस बीच, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सतेज पाटिल ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए श्री मांडलिक के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई और मांग किया कि श्री मांडलिक को कोल्हापुर के लोगों से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि वे शाहू छत्रपति महाराज के खिलाफ किसी भी आपत्तिजनक टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से श्री मांडलिक के बयान पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने की भी मांग की।

अभय

वार्ता
image