Friday, May 3 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


‘मतदान करें और आकर्षक पुरस्कार जीतें’: विनय गौड़

चंद्रपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में चंद्रपुर जिला कलेक्टर कार्यालय ने आगामी लाेकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और नए मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने और मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए ‘मतदान करें और आकर्षक पुरस्कार पाएं’ प्रतियोगिता का आयोजन किया है।
दिलचस्प बात यह है कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने पर तीन मतदाताओं को क्रमश: प्रथम पुरस्कार, द्वितीय पुरस्कार और तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी विनय गौड़ा जी.सी. द्वारा गुरूवार रात जारी आधिकारिक प्रेस बयान के अनुसार देश की प्रगति के लिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत मतदान करना और नीतियों निर्धारित करना बहुत महत्वपूर्ण है।
चंद्रपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए आगामी 19 अप्रैल को 2118 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा और मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। इस क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं की संख्या अधिक है जो पहली बार मतदान करेंगे और युवाओं में मतदान के प्रति उत्साह जागृत करने के लिए प्रशासन की ओर से स्वीप पहल के तहत कई अन्य गतिविधियां चलायी जा रही हैं।
निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल को मतदान करने के बाद, मतदाताओं को 'मतदान करें और आकर्षक पुरस्कार जीतें’ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मतदान केंद्र के सामने अपनी स्याही लगी अंगुली के साथ एक सेल्फी क्लिक करनी होगी और अपनी फोटो अपलोड करना होगा।
इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले मतदाताओं के लिए कलेक्टर कार्यालय की वेबसाइट के साथ-साथ जिला परिषद की वेबसाइट पर फोटो अपलोड लिंक/क्यूआर कोड उपलब्ध है। विजेता ड्रॉ के माध्यम से चुने जायेंगे।
पहला पुरस्कार पाने वाले मतदाता को 1.60 लाख रुपये की अपाचे मोटरसाइकिल, दूसरा पुरस्कार उच्च गुणवत्ता वाली रेसिंग साइकिल और तीसरा पुरस्कार जीतने वाले प्रतियोगी को एक एंड्रॉइड मोबाइल फोन मिलेगा।
कलेक्टर ने अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में नागरिक इस प्रतियोगिता में भाग लें और लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करें।
सोनिया, उप्रेती
वार्ता
More News
मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

02 May 2024 | 5:02 PM

कोल्हापुर (महाराष्ट्र), 02 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार ने उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले तंज के कुछ ही दिन बाद गुरुवार को श्री मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश के सर्वोच्च पद पर कलंक लगाया है।

see more..
image