Tuesday, Apr 30 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा का घोषणापत्र ‘फेकुनामा’: पटोले

मुंबई, 14 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष नाना पटोले ने रविवार को कहा कि भाजपा का घोषणापत्र ‘फेकुनामा’ (झूठे वादा) है और कहा कि लोग भाजपा की इस ‘चुनावी नौटंकी’ से मूर्ख नहीं बनेंगे।
नागपुर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए श्री पटोले ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से किसानों, छोटे व्यापारियों और युवाओं को बेसहारा छोड़ने वाली भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में फिर उनकी याद आई है और अपने घोषणा पत्र में उनका उल्लेख किया है।
उन्होंने आरोप लगाया,“भाजपा ने नौकरियों के नाम पर देश के युवाओं को धोखा दिया, आय दोगुनी करने के बहाने किसानों को धोखा दिया, उद्योगपति गौतम अडानी की जेबें भरने के लिए जीएसटी के माध्यम से छोटे व्यापारियों और जनता को धोखा दिया और भाजपा लोगों को फिर से धोखा देने की कोशिश कर रही है।”
उन्होंने आगे आरोप लगाया और दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों से केवल अडानी के लिए काम किया है और दावा किया कि यह सरकार ‘अडानी सरकार’ है।
एमपीसीसी प्रमुख ने आगे दावा किया कि भाजपा ने 2014 और 2019 के अपने पिछले घोषणापत्रों में जिन मुद्दों का उल्लेख किया था, वही मुद्दे आज भी उनके घोषणापत्र में शामिल हैं।
उन्होंने पूछा कि समान नागरिक संहिता का वादा भी पिछले चुनावों में किया गया था, तो बहुमत होने के बावजूद भाजपा ने अब तक इसे लागू क्यों नहीं किया, क्या किसी ने उन्हें रोका था?
‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के मुद्दे का उल्लेख करते हुए उन्होंने आशंका व्यक्त की कि इसका मतलब क्या यह है कि देश में अब चुनाव नहीं होंगे।
श्री पटोले ने कहा,“लोग अब भाजपा के झूठे वादों के झांसे में नहीं आएंगे। लोगों ने इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने का संकल्प लिया है।”
अभय.संजय
वार्ता
More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image