Thursday, May 2 2024 | Time 08:16 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गडकरी ने आदर्श आचार संहिता का किया उल्लंघन : कांग्रेस

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने मंगलवार को मांग की कि मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए भगवान श्री राम के पोस्टर का उपयोग करके आचार संहिता का कथित उल्लंघन करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नितिन गडकरी की उम्मीदवारी रद्द की जानी चाहिए।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सभी कानूनों की धज्जियां उड़ाकर लगातार आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है।
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार श्री गडकरी ने अपने अभियान के आधार के रूप में धर्म का उपयोग करके मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की है।
उन्होंने आरोप लगाया कि भगवान श्री राम का चित्रण करने वाले पोस्टरों का इस्तेमाल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए किया गया है और दावा किया गया कि इन पोस्टरों का इस्तेमाल भाजपा ने कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए भी किया है।
उन्होंने आगे आरोप लगाया और मांग की कि श्री गडकरी तथा विधायक मोहन मते ने खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है एवं श्री गड़करी व श्री मते के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।
श्री लोंधे ने कहा, “भाजपा का यह कृत्य न केवल अनैतिक है, बल्कि धर्म के आधार पर मतदाताओं का ध्रुवीकरण भी कर रही है।”
सैनी.संजय
वार्ता
image